खीरी: बहराइच के डीएम ने संकट मोचन मंदिर में किया यज्ञ पूजन

खीरी: बहराइच के डीएम ने संकट मोचन मंदिर में किया यज्ञ पूजन



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। संकटमोचन मंदिर का छठा वार्षिकोत्सव हवन पूजन के साथ धूमधाम से सम्पन्न हो गया। इस दौरान मंदिर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैकडों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर बहराइच के जिलाधिकारी शम्भुकुमार, एसडीएम अखिलेश यादव ने संकट मोचन हनुमान मंदिर पहुंचकर यज्ञ में पूर्णाहुति डालकर शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थलों को देखकर और शिव मंदिर में पूजन अर्चन किया। डीएम शम्भुकुमार ने कहा कि छोटी काशी में उनके द्वारा कराये गये धार्मिक कार्यो में जनमानस का सहयोग को सदैव रखेंगे। जिनके प्रयासों से छोटी काशी धार्मिक स्थल के रूप में परिवर्तित हो गई।

स्वागत से भावविभोर हुए शम्भु कुमार ने कहा कि शहरवासियों ने जिस तरह से अपना सहयोग और प्यार दिया, इस कारण ही हम धार्मिक कार्यो कराने में सफल हुये हैं। वास्तव में सभी कार्यों को अपना दायित्व समझकर निर्वाह किए हैं। उन्होंने कहा कि इस धरोहर को संजोए रखना यहां के सभी लोगों का नैतिक दायित्व है।

इस मौके पर मंदिर के पुजारी प्रमोद पांडे, अवनि कुमार पाण्डे, केशव अग्रवाल, विपिन कुमार द्विवेदी, नीरज मिश्र, अवधेश सिंह, विजय मिश्रा, मनोज मिश्रा, रामकिशोर मिश्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें …

केएल राहुल से ‘अफेयर’ पर एक्ट्रेस ने तोड़ी खामोशी, जो बोली वो गजब

पीओके में भारत की मजबूत कार्रवाई से इमरान खान भड़क उठे, दे दिया बड़ा आदेश


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *