मायावती ने किया बड़ा ऐलान, कहा- बड़ी संख्या में लोगों के साथ बदल लूंगी अपना धर्म

मायावती ने किया बड़ा ऐलान, कहा- बड़ी संख्या में लोगों के साथ बदल लूंगी अपना धर्म



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

New Delhi. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने महाराष्ट्र की चुनावी रैली में बड़ा ऐलान कर दिया। मायावती (Mayawati) ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) की तरह ही वह भी बौद्ध धर्म (Baudh Dharam) को अपनाएंगी। उन्होंने कहा कि बौद्ध धर्म (Baudh Dharam)  की अनुयायी बनने के लिए लिए दीक्षा भी लेंगी। उन्होंने कहा कि यह फैसला सही समय आने पर लिया जाएगा।

बहुजन समाज पार्टी  (Bahujan Samaj Party)  की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) सोमवार को महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आबेडकर (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar)  ने अपने देहांत से कुछ समय पहले बौद्ध धर्म अपना लिया था। मैं भी बाबा साहेब (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar)  की ही तरह अपना धर्म परिवर्तन कर लूंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा तब होगा जब बड़ी संख्या में लोग ऐसा धर्मांतरण करें।

मोहन भागवत पर साधा निशाना

मायावती (Mayawati) ने इस दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह उनके हिन्दू राष्ट्र (Hindu Rashtra) वाले बयान से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत धर्म निरपेक्ष (Secular) राष्ट्र है। बाबा साहेब ने धर्मनिरपेक्षता (Secular) के आधार पर ही संविधान (Constitution) बनाया था। उन्होंने कहा कि हिन्दू राष्ट्र का बयान देने से पहले आरएसएस (RSS) प्रमुख को सच्चर कमेटी  की रिपोर्ट (Sachar Committee Report) पढ़नी चाहिए।

देश में मंदी जैसे हालात

यही नहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने भाजपा (BJP) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की नीतियों की वजह से ही आज देश में मंदी जैसे हालात हो गए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) दोनों दलितों के लिए बनाये गए कानूनों को निष्प्रभावी करने का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि कानूनों के निष्प्रभावी होने के बाद दलितों का शोषण करने वालों को बढ़ावा मिलता है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *