कांग्रेसी नेता सिराज मेंहदी ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

कांग्रेसी नेता सिराज मेंहदी ने सभी पदों से दिया इस्तीफा



Lucknow. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना त्याग पत्र कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया।

मेंहदी ने कहा कि कांग्रेस कमेटी में किसी भी शिया समुदाय के व्यक्ति को कमेटी में नहीं लिया गया है। यही हाल कांग्रेस की राष्ट्रीय कमेटी का है जहां शिया समुदाय का एक भी व्यक्ति नहीं शामिल है जबकि भाजपा ने केन्द्र में मुख्तार अब्बास नकवी को मंत्री व गैरुल हसन रिजवी को अल्पसंख्यक आयोग का चेयरमैन बनाया है। वहीं उत्तर प्रदेश में मोहसिन रजा को मंत्री एवं बुक्कल नवाब को एमएलसी बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि वैसे भी सदैव कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होता था, फिर बाद में कमेटी के गठन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी की सलाह-मशविरा तथा वरिष्ठ कांग्रेसजनों की राय ली जाती थी परंतु इस बार नया प्रयोग किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जात-पात का बोलबाला 1979 से है। हमारे नेताओं ने कमेटी में इस बिन्दु पर विचार ही नहीं किया जबकि वर्तमान में इसकी अति आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें…

शिवपाल यादव फिर बोले, अखिलेश यादव ने उन्हें कभी बुलाया ही नहीं, मैं तो…

पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के करीबी कद्दावर नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

सपा में वापसी को लेकर शिवपाल का चौंकाने वाला फैसला, गरमाई यूपी की सियासत

जलवायु संरक्षण पर पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र को किया सम्बोधित, बोले- अब बात नहीं काम करने का समय


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *