कांग्रेस के इस दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, मचा हड़कम्प

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार, मचा हड़कम्प



New Delhi. कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम बाद अब कर्नाटक के बड़े नेता एवं पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लाॅन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह पूछताछ के लिए ईडी के सामने तीसरी बार पेश हुए थे।

आईएनक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम सीबीआई हिरासत में हैं। इस बीच पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने निंदा की है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बदले की राजनीति के तहत कार्रवाई कर रही है। वहीं, कांग्रेसियों ने ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है।

बताया जा रहा है कि ईडी पिछले चार दिनों ने डीके शिवकुमार से पूछताछ कर रही थी। वहीं, डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, मैं अपने बीजेपी मित्रों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे गिरफ्तार करने के मिशन को सफलतापूर्वक पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ आईटी और ईडी केस राजनीति रूप से प्रेरित है।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हर क्षेत्र बेरोजगारी की मार से जूझ रहा है और इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए बदले की राजनीति के तहत कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार कर्नाटक में पार्टी के संकट मोचक माने जाते हैं। वह पार्टी फंड से लेकर जनता को जुटाने और अन्य परिस्थितियों से बाहर निकालने में काफी योगदान देते हैं। डीके शिवकुमार के खिलाफ 02 अगस्त, 2017 को नई दिल्ली स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी, इस दौरान 8.59 करोड़ की नकदी जब्त की गई थी।

इसके बाद डीके शिवकुमार और उनके चार अन्य सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद आयकर विभाग की चार्जशीट के आधार पर ईडी ने मनी लाॅन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें…

शादीशुदा युवक के प्यार में पागल थी युवती, भाई ने उठाया ये खौफनाक कदम

सीएम योगी सख्त: पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दिये ये निर्देश, कहा- मोहर्रम…

उपचुनाव: बसपा के इस वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने से किया इनकार, अब इन्हें बनाया जाएगा प्रत्याशी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *