उपचुनाव: बसपा के इस वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने से किया इनकार, अब इन्हें बनाया जाएगा प्रत्याशी

उपचुनाव: बसपा के इस वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने से किया इनकार, अब इन्हें बनाया जाएगा प्रत्याशी



Lucknow. उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, लेकिन बसपा सुप्रीमो को इस बीच तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, अम्बेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए घोषित प्रत्याशी पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है।

बसपा नेता एवं पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे रितेश पांडेय के अम्बेडकरनगर से सांसद चुनाव जाने के बाद इस्तीफा देने से यह सीट खाली हुई थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि इन्ही के परिवार से ही कोई उम्मीदवार मैदान में उतरेगा, हालांकि राकेश पांडेय ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे रितेश पांडेय ने सोशल मीडिया फेसबुक के जरिए बताया कि उनके पिता का दस दिन पहले ही आॅपरेशन हुआ है, ऐसे में वह इस बार चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। इसकी सूचना पार्टी नेतृत्व को दे दी गई है।

वहीं, बताया जा रहा है कि राकेश पांडेय का भतीजा पवन पांडेय इसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव में उतर सकता है। माना जा रहा है कि प्रतीक की दावेदारी मजबूत होने के चलते ही पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से इनकार किया है।

बताया जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी इस सीट से अब नए प्रत्याशी को उतार सकती है। माना जा रहा है कि बसपा अब पूर्व मंत्री राम अचल राजभर के पुत्र संजय राजभर को टिकट दे सकती है।

यह भी पढ़ें…

कैबिनेट विस्तार से पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल सहित पांच मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे अखिलेश सिंह का निधन, शोक में डूबा रायबरेली

उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, इन नेताओं की होगी सपा से छुट्टी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *