प्रियंका गांधी बन सकती हैं कांग्रेस की नई राष्ट्रीय अध्यक्ष, ये है वजह

प्रियंका गांधी बन सकती हैं कांग्रेस की नई राष्ट्रीय अध्यक्ष, ये है वजह



New Delhi. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद से ही पार्टी नए अध्यक्ष का चयन अभी नहीं कर पा रही है। इसे लेकर कांग्रेस नेताओं में भी नेतृत्व को लेकर पशोपेश की स्थिति बनी हुई है। हालांकि इस बीच पंजाब, केरल और राजस्थान से प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग शुरू हो गई है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान और प्रियंका गांधी की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है।

कांग्रेस नेता एवं राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेन्द्र सिंह चाैधरी और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश भर के कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांग है कि प्रियंका गांधी ही कांग्रेस की अध्यक्ष बनें। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी प्रियंका गांधी को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी इस बात पर अड़े हुए हैं कि गांधी परिवार का काेई भी सदस्य पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता प्रियंका गांधी को ही लाने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का मानना है कि यदि प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाया जाता है तो कांग्रेस पार्टी एक बार फिर अपने को मजबूत कर सकती है। प्रियंका गांधी के सोनभद्र शो ने पार्टी और पार्टी के बाहर कई लोगों को दिल जीत लिया है। ऐसे में खासतौर पर यूपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रियंका को अपना विजेता मान लिया है, ये राहुल गांधी को भले ही स्वीकार्य न हो।

वहीं, प्रियंका गांधी को पूरे उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद जिस तरह से भाजपा सरकार के खिलाफ वो पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही हैं, उससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश देखने को मिल रहा है। वहीं, वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति में पार्टी जितनी देरी करेगी, उसे उतना ही नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए पार्टी को जल्द ही नेतृत्व पर फैसला कर लेना चाहिए।

बता दें कि इसी सप्ताह कांग्रेस की सीडब्लूसी की बैठक होनी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में नेतृत्व को लेकर फैसला किया जाएगा। कहा जा रहा है कि यदि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की मांग पर ध्यान दिया गया तो प्रियंका गांधी को कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें –

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, हालत गम्भीर, मां और चाची की मौत

समाजवादी पार्टी को लगा दूसरा बड़ा झटका, भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *