सीडब्लूसी की बैठक में होगा ये बड़ा फैसला, कांग्रेसी नेताओं की टिकीं निगाहें

सीडब्लूसी की बैठक में होगा ये बड़ा फैसला, कांग्रेसी नेताओं की टिकीं निगाहें



New Delhi. कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश दौरे पर गए थे, उनकी वतन वापसी होने के बाद कांग्रेस एक बार फिर से पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस में बैठकों का दौर फिर से शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के स्वदेश वापस लौटने के बाद पार्टी की कार्यसमिति की बैठक अगले सप्ताह बुलाई गई है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है।

हालांकि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी नेतृत्व को लेकर शुरू हुए गतिरोध के बाद अध्यक्ष पद के लिए माथापच्ची हो चुकी है। अब प्रक्रिया अपने अंतिम पड़ाव पर है, सिर्फ इसकी घोषणा होना बाकी है।

पार्टी के नए अध्यक्ष का फैसला कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में ही लिया जाएगा, सदस्यों की आम राय के बाद ही फैसला किया जाएगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद राहुल गांधी को कई वरिष्ठ नेताओं ने मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वह मानने को राजी नहीं हुए।

यही नहीं, राहुल गांधी ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष गैर गांधी परिवार से ही होगा। अब कांग्रेस नेताओं की निगाहें लगी हुई हैं कि आखिर कौन होगा कांग्रेस अध्यक्ष।

यह भी पढ़ें – 

अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसलिए योगी को बनाया गया यूपी का मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी बाथरूम से अचानक हुए गायब, ये है बड़ी वजह

पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को लिखे अंतिम पत्र में कही थी ये बड़ी बात


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *