अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसलिए योगी को बनाया गया यूपी का मुख्यमंत्री

अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसलिए योगी को बनाया गया यूपी का मुख्यमंत्री



Lucknow. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया, इसे लेकर उन्होंने बड़ा खुलासा किया। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद उनके पास कई फोन आए थे, इसके बावजूद उन्होंने योगी को ही चुना।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। अमित शाह ने कहा कि किसी ने सोचा भी नहीं था कि यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनेंगे।

उन्होंने कहा कि कई लोगों ने उन्हें फोन के जरिए कहा था कि योगी को नगर निगम चलाने का भी अनुभव नहीं है, ऐसे में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री क्यों बना रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि हां, ये बात बिल्कुल सही है कि उन्हें अनुभव नहीं था, वह एक मंदिर के महंत थे। हालांकि इसके बावजूद पीएम मोदी और मैने योगी आदित्यनाथ को इसलिए मुख्यमंत्री बनाया, क्योंकि वह कर्मठ हैं और उन्होंने अपने कम अनुभव को कठोर परिश्रम से कभी बाधा नहीं बनने दिया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गोरखधाम के महंत योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना जाना कई लोगों के हैरान करने वाला था, क्योंकि योगी आदित्यनाथ की छवि हिन्दुत्व के पोस्टर बाॅय के रूप में थी। इसके साथ ही उन्हें कोई प्रशासनिक अनुभव भी नहीं था।

यह भी पढ़ें –

मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी बाथरूम से अचानक हुए गायब, ये है बड़ी वजह

पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को लिखे अंतिम पत्र में कही थी ये बड़ी बात

समाज चरित्रवान होगा, तभी पत्रकारिता भी नैतिक होगी: राजमणि पाण्डेय


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *