समाजवादी पार्टी को राज्यसभा से लगा तगड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी को राज्यसभा से लगा तगड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने दिया इस्तीफा



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार के बाद राज्यसभा से भी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है ​कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो सक​ते है।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर साल 2007 में पहली बार बलिया सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। यह सीट उनके पिता के देहांत के बाद खाली हुई थी।

इसके बाद 2009 के चुनावों में भी उन्होंने परम्परागत सीट पर कब्जा बरकरार रखा, लेकिन 2014 के चुनावों में मोदी लहर के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजा था, उनका कार्यकाल नवम्बर 2020 तक था, लेकिन उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है लोकसभा चुनाव 2019 से ही वह नाराज चल रहे थे, क्योंकि अपनी सीट बलिया से उन्होंने टिकट मांगा था, लेकिन समाजवादी पार्टी उन्हें टिक​ट देने से मना कर दिया था।

इसके बाद से वह समाजवादी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। सूत्रों की मानें तो नीरज शेखर जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं और नवम्बर 2020 में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश से उन्हें राज्यसभा भेज सकती है।

यह भी पढ़ें –

एनआईए का बड़ा खुलासा: पूरे देश में आंतकी हमले की रच रहे थे साजिश, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने लिया बड़ा फैसला, बीजेपी में मची खलबली

सहवाग की पत्नी आरती सहवाग के साथ फ्रॉड, आरोपियों ने जाली सिग्नेचर से लिया लोन

 


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *