एनआईए का बड़ा खुलासा: पूरे देश में आंतकी हमले की रच रहे थे साजिश, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

एनआईए का बड़ा खुलासा: पूरे देश में आंतकी हमले की रच रहे थे साजिश, तीन संदिग्ध गिरफ्तार



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

New Delhi. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, एनआईए में तमिलनाडु में छापेमारी कर एक ऐसे संगठन का खुलासा किया है, जो देश में आतंकी हमलों की साजिशें रच रहा था। एनआईए ने चेन्नई और नागपटि्टनम जिले से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के पास से देश विरोधी साहित्य और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

photo source: google

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद 09 जुलाई को केस पंजीकृत किया था। इसके मुताबिक संदिग्ध आतंकी चेन्नई और नागपटि्टनम जिले के रहने वाले बताये जा रहे हैं। इसके साथ इन दहशतगर्दों ने अंसारूल्ला नाम का एक आतंकी संगठन भी बना रखा है, जिससे देश और विदेश के तमाम लोग जुड़े हुए हैं।

एनआईए की मानें तो यह संगठन देश में इस्लामिक राज्य बनाने की दिशा प्रयासरत में है और भारत सरकार के लिए जंग छेड़ने की सा​जिश कर रहा था। एनआईए ने बताया कि आरोपी सैयद मोहम्मद बुखारी, हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काफी फंड भी जुटाया है। ये संगठन देश में आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा था।

एनआईए ने चेन्नई स्थित सैयद बुखारी के घर और ऑफिस के अलावा नागपट्टिनम निवासी हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन के घर पर भी छापेमारी की। इस दौरान तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एनआईए तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एनआईए ने छापेमारी के दौरान 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड्स, 7 मेमोरी कार्ड्स, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद की हैं। इसके अलावा तमाम मैग्जीन्स, बैनर्स, नोटिस, पोस्टर्स और किताबें भी बरामद की गई हैं।

यह भी पढ़ें – 

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने लिया बड़ा फैसला, बीजेपी में मची खलबली

UP : बारिश और तूफान से 15 लोगों की मौत, 133 इमारतें गिरीं

संसद परिसर में चला स्वच्छता अभियान, स्पीकर समेत कई सांसदों ने लगाई झाड़ू

सहवाग की पत्नी आरती सहवाग के साथ फ्रॉड, आरोपियों ने जाली सिग्नेचर से लिया लोन

दोस्तों को शराब नहीं पिलाई तो काट दिया प्राइवेट पार्ट


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *