अब इस पार्टी से किनारा करने के मूड में मायावती, मचा हड़कम्प

अब इस पार्टी से किनारा करने के मूड में मायावती, मचा हड़कम्प



Lucknow. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बेहद परेशान नजर आ रही हैं। दरअसल, लोकसभा चुनावों में गठबंधन के बावजूद अपेक्षा के मुताबिक सीटों पर जीत हासिल नहीं हुई ताे बसपा ने समाजवादी पार्टी से दूरी बना ली। इसके साथ ही मायावती ले पार्टी में कई बड़े बदलाव भी किए और दरकते वोट बैंक को देखते हुए वे अब आमूलचूल बदलाव की दिशा में काम कर रही हैं। हाल ही में आयोजित बसपा पदाधिकारियों की बैठक में उन्होंने इस बात के संकेत भी दे दिए हैं।

समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ चुकीं मायावती अब कांग्रेस को भी अलविदा करने के मूड में हैं। मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीएसपी ने कांग्रेस को समर्थन दिया हुआ है। मायावती ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस बात के साफ संकेत दिए कि बीएसपी का वोटबैंक दरकाने में उसके सहयोगियों की बड़ी भूमिका है। उनके चलते वोटर कंफ्यूज हो रहा है।

यूपी में समाजवादी पार्टी को साथ लेने से भी ये कोर वोटबैंक काफी नाराज हुआ है। कांग्रेस को सहयोग देने का भी यही नतीजा है। बीेएसपी का फायदा न के बराबर है, उल्टा सहयोगी पार्टियां पूरा फायदा उठा ले जा रही हैं।

मायावती जाटव वोटरों को बेस बनाकर आगे बढ़ने के मूड में हैं। इस बेस वोटबैंक की नींव पर दूसरी जातियों को क्रमवार जोड़ा जाएगा। फोकस भी उसी प्रकार होगा। मुसलमान इस समीकरण की अहम कड़ी होंगे। हाल में योगी सरकार के 17 ओबीसी जातियों को एससी कैटेगरी में शामिल करने के फैसले को मायावती टेस्ट केस बनाकर चल रही हैं।

वे इस फैसले से आरक्षण के फायदे में होने वाली उथल—पुथल को अपने हित में इस्तेमाल करने की रणनीति पर काम कर रही हैं। यूपी में 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव मायावती की इस नई रणनीति का लिटमस टेस्ट होंगे।

यह भी पढ़ें…

दो युवतियों ने रचाई अनोखी शादी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरें

इस हरकत से नाराज ससुरालियों ने दामाद को पेड़ से बांधकर जमकर पीटा

दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

स्पा की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने 25 युवतियों सहित 35 लोगों को किया गिरफ्तार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *