शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया समर्थन, निकाले जा रहे सियासी मायने

शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया समर्थन, निकाले जा रहे सियासी मायने



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चार चरणों में चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं, लेकिन सियासी सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राजधानी लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को समर्थन देने का ऐलान किया है।

पूर्व प्रधामंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि लखनऊ भारतीय जनता पार्टी का मजबूत किला है। वर्ष 1991 से भारतीय जनता पार्टी लगातार इस सीट से चुनाव जीतती हुई है। इस सीट से अटल बिहारी वाजपेयी लगातार पांच बार सांसद रहे। इसके बाद 2009 के चुनावों में लालजी टंडन को पार्टी ने उतारा था, उन्होंने जीत हासिल की थी।

इसके बाद 2014 के चुनाव में राजनाथ सिंह ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 2019 में एक बार फिर से राजनाथ सिंह मैदान में है। राजनाथ सिंह का कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णम से मुकाबला है। वहीं, सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस नेता शत्रुध्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को मैदान में उतारा है।

इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम को सम​र्थन दे दिया है। शिवापाल के समर्थन को लेकर सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो शिवपाल सिंह सपा-बसपा के गठबंधन में सेंध लगा सकते हैं, जिसका कांग्रेस और भाजपा दोनों को फायदा मिल सकता है। हालांकि ये तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा कि किसे नुकसान होगा और किसे फायदा।

यह भी पढ़ें…

वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन ने बदला प्रत्याशी, अब तेज बहादुर को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव : बॉलीवुड एक्टर सनी देओल से कुछ इस अंदाज कराया अपना नामांकन

प्रियंका गांधी ने खोला राज: कहा, इस वजह से वाराणसी से नहीं लड़ा चुनाव

केजरीवाल बोले, इस वजह से कांग्रेस से नहीं हुआ गठबंधन

शरद पवार बोले- मायावती, ममता और चंद्रबाबू पीएम पद के प्रमुख दावेदार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *