वाराणसी से प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव, इन्हें बनाया प्रत्याशी

वाराणसी से प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव, इन्हें बनाया प्रत्याशी



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सियासी पारा सातवें आसमान पर है। सभी दल अपनी—अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। इस बीच वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन कांग्रेस की ओर से गुरुवार को जारी हुई प्रत्याशियों सूची ने सभी अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस ने वाराणसी से अजय राय को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था। इसी के बाद से उन्होंने राजनीति में सक्रियता बढ़ा दी थी। प्रियंका गांधी ने वाराणसी में गंगा में नाव से भी सफर किया था। तब से ही प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

चुनाव लड़ने की जताई थी इच्छा

इसके बाद प्रियंका गांधी ने वायनाड से भी वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस यदि उन्हें वाराणसी से चुनाव मैदान में उतारेगी तो उन्हें बहुत खुशी होगी। वहीं, राहुल गांधी ने भी एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि वाराणसी को लेकर पार्टी ने फैसला कर लिया है, लेकिन अभी सस्पेंस बरकरार रहेगा।

अटकलों पर लगा विराम

वहीं, मीडिया रिपोर्टों में भी वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थींं, लेकिन उन अटकलों पर तब विराम लग गया, जब कांग्रेस ने गुरुवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी।

कांग्रेस ने वाराणसी से अजय राय को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि अजय राय ने 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी के खिलाफ उतरे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें…

ज्योतिषियों का दावा: फिर बनेगी मोदी सरकार, इतिहास रचने वाले होंगे चुनाव परिणाम

इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी रचने जा रही है एक और इतिहास

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दक्षिणी दिल्ली से दिया टिकट, सियासत तेज

भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, गौतम गम्भीर को इस सीट से बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पूछा- किसे मिल गए 15 लाख, युवक ने दिया ये जवाब, वीडियो वायरल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *