इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी रचने जा रही है एक और इतिहास

इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी रचने जा रही है एक और इतिहास



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीसरे चरण का चुनाव समाप्त हो गया है, लेकिन सियासी दल अभी भी प्रत्याशी तय करने में लगे हुए हैं। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक और इतिहास रचने की ओर है। बता दें ​कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं, तीन चरणों के मतदान सम्पन्न हो चुके हैं।

भारतीय जनता पार्टी 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक कई इतिहास रच चुकी है। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है, जो अपने आप में एक इतिहास है। यही नहीं, 2014 में हुए चुनावों में बीजेपी पहली बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने का भी इतिहास रचा था। हालांकि 2019 के चुनावों में भी भाजपा एक और इतिहास रचेगी।

भाजपा लोकसभा चुनाव में इस बार सबसे अधिक उम्मीदवार उतारने की इतिहास बना रही है। भाजपा ने अब तक 434 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है, जबकि तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना बाकी है।

भाजपा ने जिन तीन सीटों पर अभी प्रत्याशी नहीं उतारे हैं, उनमें चंडीगढ़, गुरुदासपुर और होशियारपुर शामिल है। बताया जा रहा है कि भाजपा इन सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। इन प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 437 सीटें हो जाएंगी। इसके अलावा कुछ और सीटों के लिए भी भाजपा अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में 428 उम्मीदवार घोषित किए थे। जबकि लोकसभा चुनाव 2009 में सबसे अधिक 433 उम्मीदवार उतारे थे। वहीं, 2004 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 364 और 1999 में 339 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे।

यह भी पढ़ें… 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दक्षिणी दिल्ली से दिया टिकट, सियासत तेज

भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, गौतम गम्भीर को इस सीट से बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पूछा- किसे मिल गए 15 लाख, युवक ने दिया ये जवाब, वीडियो वायरल

चुनाव से पहले भाजपा को करारा झटका, पूर्व सांसद ने कांग्रेस का थामा दामन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *