भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, गौतम गम्भीर को इस सीट से बनाया प्रत्याशी

भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, गौतम गम्भीर को इस सीट से बनाया प्रत्याशी



Lucknow. लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों को मतदान हो चुका है और तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल होना है, लेकिन इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राजधानी दिल्ली की दो महत्वपूर्ण सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व ​क्रिकेटर गौतम गम्भीर को पूर्वी दिल्ली से तो मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली से टिकट दिया है। हालांकि इन दोनों सीटों को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रहीं थी।

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार की देररात पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बीजेपी ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा इसी सीट से प्रत्याशी बनाया है, जबकि पूर्वी दिल्ली से हाल ही में बीजेपी से जुड़े पूर्व क्रिकेटर गौतम गम्भीर को टिकट दिया है। बता दें कि पूर्वी दिल्ली से भाजपा से महेश गिरी सांसद हैं, लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गम्भीर का सामना कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी (आप) की आतिशी मारलेना से होगा। जबकि नई दिल्ली सीट पर मीनाक्षी लेखी का मुकाबला कांग्रेस नेता अजय माकन से होगा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने अब तक छह सीटों के लिए घोषित उम्मीदवारों घोषित किए हैं, जिसमें पांच सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही टिकट दिया गया है। हालांकि अभी जिस एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है, वह है उत्तर पश्चिमी दिल्ली।

बताया जा रहा है ​कि इस सीट से भाजपा के उदित राज सांसद हैं, लेकिन उनके नाम की अभी घोषणा नहीं हुई है, जिसे लेकर वह काफी नाराज बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पूछा- किसे मिल गए 15 लाख, युवक ने दिया ये जवाब, वीडियो वायरल

चुनाव से पहले भाजपा को करारा झटका, पूर्व सांसद ने कांग्रेस का थामा दामन

वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर प्रियंका गांधी ने किया बड़ा ऐलान, बीजेपी की बढ़ीं मुश्किलें

सपाइयों पर भड़की मायावती, अखिलेश के सामने की कह डाली बड़ी बात


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *