पीएम मोदी को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने चल दिया ये बड़ा दांव

पीएम मोदी को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने चल दिया ये बड़ा दांव



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दूसरे चरण का चुनाव भी समाप्त हो गया है। वहीं, सियासी सरगर्मी भी अपने शबाब पर है। इस बीच कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार को काउंटर करने के लिए एक नया दांव चल दिया है। दरअसल, कांग्रेस ने न्याय योजना के जरिए मतदाताओं को लुभाने के लिए राहुल गांधी का खत दस करोड़ परिवारों को तीन दिन में पहुंचाने का​ निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि इसके लिए पूरी टीम स​क्रिय हो गई है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी के खत को करीब दस करोड़ तक पहुंचाने की योजना है। बताया जा रहा है कि इस खत में न्याय योजना के तहत दस करोड़ परिवारों को 72 हजार रूपए सालाना देने की की बात कही जा रही है। इसमें कहा गया है कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो दस करोड़ गरीब परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

यही नहीं, राहुल गांधी के इस खत में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की नाकामियों को भी बताया गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने बताया कि राहुल गांधी के खत के जरिए पार्टी ने मास्टर स्ट्रोक चल दिया है। बताया जा रहा है कि इस खत से कांग्रेस को काफी फायदा मिलेगा।

यह खत उन लोगों को और क्षेत्रों में पहुंचाया जाएगा, जहां भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है। इस खत को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पहले से ही स​क्रिय कर दिया गया है।

इस खत से कांग्रेस को दोगुना फायदा देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि इसके जरिए एक तो न्याय योजना के बारे में जनता को रूबरू कराया जा सकेगा और दूसरे आम जनता तक अच्छा जनसम्पर्क भी किया जा सके। यही नहीं, सीधे जनता से फीडबैक भी मिल सकेगा। कांग्रेस नेता ने बताया कि इसके जरिए आम जनता में कांग्रेस को लेकर एक राय भी बनेगी।

कांग्रेस को इस खत को भेजने का उद्देश्य एक तो योजना से लोगों को जागरूक करना और दूसरे उन लोगों को भी एक संदेश पहुंचना है जो कह रहे हैं कि इस योजना से किन लोगों को लाभान्वित किया जाएगा और उनकी पहचान कैसे की जाएगी। ऐसे में कांग्रेस उन लोगों को खत पहुंचाने का प्रयास करेगी, जो इस योजना के दायरे में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें …

राहुल गांधी ने साक्षात्कार में दिया बड़ा संकेत, प्रियंका गांधी वाराणसी से ही लड़ेंगी चुनाव

चुनाव आयोग का बैन हटते की भड़की मायावती, कहा- योगी पर आयोग की मेहरबानी क्यों?

कांग्रेस नेता शत्रुध्न सिन्हा की पत्नी पूनम सपा में शामिल, राजनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *