लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने यूपी की नौ सीटों सहित 18 पर नाम तय किए

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने यूपी की नौ सीटों सहित 18 पर नाम तय किए



New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान हो चुका है, सभी दल एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस बार 18 उम्मीदवारों के नामों का ऐलाल किया है, जिसमें हरियाणा की छह, मध्य प्रदेश की तीन और उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर उम्मीदार घोषित किए गए हैं।

कांग्रेस हाईकमान ने इस सूची में उत्तर प्रदेश के मोहनलाल गंज से आरके चौधरी, अंबेडकर नगर से उम्मेद सिंह निषाद, गोंडा से कृष्णा पटेल, बस्ती से राज किशोर सिंह, सालेमपुर से राजेश मिश्रा, जौनपुर से देवव्रत मिश्रा, गाजीपुर से अजित प्रताप कुशवाहा, चंदौली से शिव कन्या कुशवाहा, भदोही से रमाकांत यादव को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि कृष्णा पटेल अपना दल की उम्मीदवार होंगी।

वहीं, कांग्रेस ने हरियाणा के अंबाला से कुमारी शैलजा, से सिरसा अशोक तंवर, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवंडी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी, गुड़गांव से कैप्टन अजय सिंह यादव, फरीदाबाद से ललित नागर को उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि दीपेंद्र हुड्डा चौथी बार चुनाव मैदान में होंगे।

जबकि मध्य प्रदेश के भिंड से देवाशीष जरारिया, ग्वालियर से अशोक सिंह, धार से दिनेश गिरवाल को टिकट दिया है। हालांकि ग्वालियर सीट को लेकर चर्चा थी कि इस सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी को मैदान में उतारा जा सकता है, लेकिल यहां से अशोक सिंह को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें …

सपा के पूर्व मंत्री सहित तीन कद्दावर नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन, गठबंधन को तगड़ा झटका

कांग्रेस ने सात और उम्मीदवारों का किया ऐलान, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के कांग्रेस को समर्थन देने के पीछे ये है बड़ी वजह

बसपा-सपा गठबंधन को तगड़ा झटका, इस दलित नेता ने कांग्रेस को दिया समर्थन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *