भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के कांग्रेस को समर्थन देने के पीछे ये है बड़ी वजह

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के कांग्रेस को समर्थन देने के पीछे ये है बड़ी वजह



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को सम्पन्न हो चुका हैं, लेकिन सियासत और सियासी रंग में बदलती जा रही है। इस बीच एक बड़ी खबर आ रही हैं। दरअसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित नेता एवं भीम आर्मी के संस्थापक ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। दलित नेता के कांग्रेस को समर्थन देने के पीछे क्या है मुख्य वजह, आइये जनते हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित समुदाय में तेजी से पहुंच बनाने वाले भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने पहले चरण के मतदान के ठीक एक दिन पहले कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि जब मायावती ने चंद्रशेखर को भाव नहीं दिया तो उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया।

बता दें कि भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर बसपा सुप्रीमो मायावती से जुड़ने के लिए काफी दिनों से इच्छुक थे। उन्होंने भी मायावती को बुआ कहकर सम्बोधित किया था, लेकिन मायावती यह कहकर विरोध किया था कि मै किसी की बुआ नहीं हूं। इसके बाद मायावती ने चंद्रशेखर को भीम आर्मी का एजेंट करार दिया था।

वहीं, बसपा—सपा गठबंधन से दरकिनार दिए जाने के बाद चंद्रशेखर ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। हालांकि इससे पहले चंद्रशेखर ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें …

अमेठी से भाजपा को तगड़ा झटका, स्मृति ईरानी के करीबी ने कांग्रेस का पकड़ा हाथ

बसपा-सपा गठबंधन को तगड़ा झटका, इस दलित नेता ने कांग्रेस को दिया समर्थन

अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल!

लोकसभा चुनाव : जिले की सियासत में कुर्मी समाज भारी रहा असमंजस में!


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *