बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, पूर्व आईपीएस सहित इन लोगों को मैदान में उतारा

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, पूर्व आईपीएस सहित इन लोगों को मैदान में उतारा



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चुनाव प्रचार अभियान में जुटीं बसपा सुप्रीमो मायावती पूरे दमखम के साथ सक्रिय हो गई हैं। मायावती ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में मायावती ने तीन नामों का ऐलान किया है। बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती इससे पहले दो प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें तीन प्रत्याशियों के नाम शामिल है। पार्टी अब तक की तीन सूचियों में 14 प्रत्याशियों को लोसकभा का टिकट दे चुकी है।

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने बताया कि टोंक-सवाईमाधोपुर से लक्ष्मीकांत बैरवा बांसवाड़ा से बापूलाल भील और राजसमंद से चेनाराम गोदारा को टिकट दिया है। शेष सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

गौरतलब है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा पांच नामों की पहली सूची और छ नामों की दूसरी सूची पहले ही जारी कर चुकी है। रविवार को तीन नामों के प्रत्याशियों की तीसरी सूची के साथ अब तक पार्टी ने 14 नामों का ऐलान कर दिया है । पहली सूची में उदयपुर, अलवर, कोटा, झालावाड़, और अजमेर सीट शामिल थीं ।

वहीं दूसरी सूची में चित्तौड़गढ़, पाली, जालोर-सिरोही, बाड़मेर, जोधपुर और जयपुर शहर से उम्मीदवार घोषित किए। वहीं तीसरी सूची में पार्टी ने टोंक-सवाईमाधोपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद सीट पर नाम फाइनल किए हैं।

तीसरी सूची में ये नाम हैं शामिल

– टोंक-सवाईमाधोपुर से लक्ष्मीकांत बैरवा

– बांसवाड़ा से बापूलाल भील

– राजसमंद से चेनाराम गोदारा को टिकट दिया गया है।

वहीं, शनिवार को भी पार्टी ने सूची जारी की थी। बसपा की दूसरी उम्मीदवारों की सूचीं में शामिल दो नामों ने चौंका दिया। बसपा ने पूर्व आईपीएस अफसर पंकज चौधरी और उनकी पत्नी मुकुल चौधरी को टिकट थमाकर चुनाव मैदान में उतार रही है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *