कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशी की एक और लिस्ट, इन नेताओं को दी जगह

कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशी की एक और लिस्ट, इन नेताओं को दी जगह



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुकाबला और तेज हो रहा है कि दरअसल, कांग्रेस ने एक और नौ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर देने का नया प्लान बनाया है। ​कांग्रेस ने खिलाड़ी की काट ढूंढने के लिए खिलाड़ी को ही मैदान में उतार दिया है। अब खिलाड़ी के मैदान में उतरने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस ने सोमवार को देररात राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए नौ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस ने स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया को जयपुर ग्रामीण से टिकट देकर भाजपा को चुनौती दे डाली है। इस सीट से भाजपा नेता एंव केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ चुनावी मैदान में उतरेंगे। ऐसे में भाजपा के लिए चुनौती और बड़ी हो गई है।

वहीं, इस सूची में राजस्थान की छह, महाराष्ट्र में दो और गुजरात में एक सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ है। कांग्रेस ने गुजरात के मेहसाणा से एजे पटेल, महाराष्ट्र के रेवर से उल्लास पाटिल और पुणे से मोहन जोशी को प्रत्याशी घोषित किया है।

जबकि राजस्थान के गांधीनगर से भरतराम मेघवाल, अजमेर से रिजिजू झुनझुनवाला, राजसमंद से देवकिनंदन गुर्जर, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा और झालावार से प्रमोद शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 315 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें …

आ रहा है कांग्रेस का घोषणापत्र, इन तीन धमाकेदार ऐलानों से खलबली मचा सकते हैं राहुल गांधी

क्या अपने पूर्वजों की इस सीट को बरकरार रख पाएंगी डॉ. पूर्वी वर्मा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

चंद्रशेखर ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी खुली चुनौती, कही ये बड़ी बात

इस सीट पर होगा चाचा-भतीजे का सीधा मुकाबला, यादव परिवार में​ फिर बढ़ा मतभेद

कांग्रेस ने एक और सूची जारी की, 31 नेताओं को बनाया उम्मीदवार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *