कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की नौंवी सूची, इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की नौंवी सूची, इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार



New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी जोर-शोर से लगी हुई है। कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नौंवी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की इस सूची में 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। कांग्रेस की इस ​सूची के आते ही संशय में चल रहे पूर्व वित्तमंत्री के बेटे के टिकट से भी पर्दा हट गया है। बता दें कि पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम में बेटे कार्ति चिदम्बरम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। ऐसे में कांग्रेस में विरोध के स्वर उठ रहे थे। हालांकि कांग्रेस ने टिकट जारी कर दिया है।

लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस पुरजोर कोशिश में लगी हुई है। कांग्रेस पार्टी शीर्ष नेतृत्व ताबड़तोड़ एक पर एक फैसले ले रहा है। कांग्रेस की सक्रियता को देख विरोधी खेमें में भी हलचल तेज हो गई है।

कांग्रेस ने रविवार रात प्रत्याशियों की एक और या​नि नवीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। सबसे खास बात रही ​कि कांग्रेस ने इस सूची में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम को भी चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

हालांकि तमिलनाडु कांग्रेस ने कार्ति चिदम्बरम को विरोध किया ​था। कार्ति चिदम्बरम पर एयरसेल-मैक्सिस मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। इसके बावजूद कांग्रेस ने कार्ति को शिवगंगा सीट से टिकट दिया है। हालांकि कार्ति चिदम्बरम इससे पहले 2014 में भी शिवगंगा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस की इस सूची में अन्य नामों की भी घोषणा की गई है। कांग्रेस की इस सूची में बिहार की कटिहार सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा किशनगंज से मोहम्मद जावेद और पूर्णिया से उदय सिंह को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के अकोला से हिदायत पटेल, रामटेक से किशोर उत्तमराव और हिंगोली से सुभाष वानखेड़े को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही अन्य लोगों को भी टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें … 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, इन कद्दावर नेताओं के नाम शामिल

लोकसभा चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक में किया बड़ा ऐलान, विरोधियों की धड़कन तेज

सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होगा ये दिग्गज भाजपा नेता

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को मिला एक और बड़ी पार्टी का साथ, भाजपा में मचा हड़कम्प

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, इन्हें बनाया उम्मीदवार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *