शहीदों के बलिदान से ले रहे खुली हवा में सांस: मीनाक्षी अग्रवाल

शहीदों के बलिदान से ले रहे खुली हवा में सांस: मीनाक्षी अग्रवाल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। स्वतंत्रता दिवस पर नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने देश के अमर शहीदों को याद किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में शहीदों का अहम रोल रहा है। उनके बलिदान से अंग्रेजी हुकूमत को देश छोडऩा पड़ा और हम आज खुली सांस ले पा रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल चिल्डे्रन एकेडमी में सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हमें जो भी काम करना चाहिए, वो देश के लिए करना चाहिए। आप डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक कुछ भी बनें पर पहले देश सर्वोपरि होना चाहिए।

विद्यालय के चेयरमैन सतीश गुप्ता ने कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को हमेशा याद रखते हुए अपना कर्म करना चाहिए। प्रधानाचार्य रूचि कोहली ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हे स्वतंत्रता का सजग प्रहरी बताया और देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाये रखने के लिए प्रेरित किया।

बच्चों को दिलाई शपथ

चिल्डे्रन एकेडमी में 71वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। झंडारोहण कार्यक्रम के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए। इसके साथ ही बच्चों को देश की एकता व अखंडता बनाए रखने के लिए शपथ दिलाई गई।

धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर किया। इसके उपरान्त विद्यालय के बच्चों सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। छात्रा अदिति श्रीवास्तव तथा साक्षी ने स्वतंत्रता दिवस पर अग्रेजी व हिन्दी में विचार प्रस्तुत किए। वहीं अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया तथा जमकर तालियां बटोरीं। सुशील कुमार गुप्ता एडवोकेट व सविता गुप्ता ने भी अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए। इस मौके पर शिक्षक विपिन गुप्ता, मोहित पाठक, दीपक शर्मा, अभिषेक वर्मा, सुनील कुमार, निधि, नवकिरन आदि मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *