अखिलेश यादव ने मायावती से की मुलाकात, कांग्रेस-भाजपा में मची खलबली

अखिलेश यादव ने मायावती से की मुलाकात, कांग्रेस-भाजपा में मची खलबली



Lucknow. चुनाव आयोग ने आम चुनाव का ऐलान कर दिया है। आम चुनाव के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। चुनावों में अपनी दावेदारी को और पुख्ता करने के लिए राजनीतिक दल लगातार रणनीति बना रहे हैं, लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश के दो सहयोगी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सुप्रीमो की मुलाकात ने सियासी हलचलें और तेज कर दी हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस की प्रियंका गांधी और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के बीच हुई मुलाकात के बाद बसपा सुप्रीमो खफा हैं, अब रायबरेली और अमेठी से सपा—बसपा अपने प्रत्याशी उतार सकती हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के बीच बुधवार देरशाम हुई मुलाकात ने सियासी सरगर्मी और बढ़ा दी है। पूव सीएम अखिलेश यादव मायावती से मुलाकात करने उनके आवास गए थे। सपा—बसपा नेताओं के बीच हुई मुलाकात को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों दल अब रायबरेली से प्रत्याशी उतारने जा रहे हैं।

हालांकि यह भी माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के बीच हुइ मुलाकात से मायावती नाराज हैं।

हालांकि इससे पहले मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ऐलान कर दिया था कि उनकी पार्टी का किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं है। वहीं, बैठक के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर फोटो जारी किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, आज एक मुलाकात महापरिवर्तन के लिए…।

बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और मायावती के बीच करीब डेढ़ घंटे मुलाकात हुई है। मुलाकात के दौरान साझा रैलियों को लेकर भी चर्चा हुई है। अब माना जा रहा है कि होली के बाद दोनों दलों के शीर्ष नेता अपने प्रचार अभियान में जुटेंगे।

बता दें कि सपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में सपा ने 11 प्रत्याशियों को जगह दी है। सपा और बसपा 37 और 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगी, जबकि तीन सीटें रालोद को दी गई है।

वहीं, दो सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी थीं, लेकिन अब उन दो सीटों पर भी सपा और बसपा अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

यह भी पढ़ें…

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, इन्हें बनाया उम्मीदवार

इस सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी मायावती, सियासत तेज!

इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव!

बसपा सुप्रीमो ने लिया बड़ा एक्शन, इस नेता को पार्टी से दिखाया बाहर का रास्ता

बड़ी खबर: मायावती के इस प्लान से चारों खाने चित्त हुई भाजपा और कांग्रेस


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *