इन भाई-बहन की हैंड राइटिंग देख कंप्यूटर भी शरमा जाए!

इन भाई-बहन की हैंड राइटिंग देख कंप्यूटर भी शरमा जाए!



कुंवर समीर शाही

Ayodhya. हर इंसान चाहता है कि उसकी हैण्ड राइटिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो, लेकिन बहुत ही कम हैं, जिनकी हैण्ड राइटिंग वास्तव में परफेक्ट है। इंसान कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन कभी भी कोई ऐसा नहीं लिख पाता, जिसे देख कर लगे कि ये हैण्ड राइटिंग तो बिलकुल कंप्यूटर ने निकली कॉपी है।

“कौन कहता है आसमान में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबियत से उछालों यारों” इसी कहावत को चारितार्थ किया है अयोध्या के ड्योढी बाजार निवासी वैष्णवी और उसके भाई सुजल ने। दोनों भाई बहनों की हैण्ड राइटिंग देख कर लगता है कि जैसे इन बच्चो ने अपने हाथों से न लिखकर किसी कंप्यूटर उसका प्रिंट आउट निकाला हो।

अयोध्या जिले के ड्योढी बाजार निवासी व्यापारी रामनाथ की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 वर्षीय बेटी वैष्णवी कसौंधन और कक्षा छह में पढ़ने वाले 11 वर्षीय सुजल की हैण्ड राइटिंग देखकर लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

अच्छी हैण्ड राइटिंग होने के कई फायदे हैं। अगर आपकी हैण्ड राइटिंग अच्छी हो तो आपका इम्प्रेशन सामने वाले व्यक्ति पर अच्छा पड़ता हैं। बल्कि टीचर्स भी यही कहते हैं कि अच्छी हैण्ड राइटिंग वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम में अच्छे मार्क्स भी मिलते हैं।

चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया निरस्त


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *