चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया निरस्त

चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया निरस्त



Lucknow. उत्तर प्रदेश सरकार ने चकबन्दी लेखपाल के 1364 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने शनिवार को दी।

बता दें कि इन 1364 पदों में से अनारक्षित श्रेणी के 1002 पदों तथा अनुसूचित जाति श्रेणी के 362 पदों का विज्ञापन निकाला गया था। इन भर्ती पदों में अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी तथा अनुसूचित जनजाति श्रेणी के लिए पद नहीं था। इसी को ध्यान में रखते हुए शासन ने भर्ती की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए प्रकरण की जांच कराए जाने का निर्णय भी लिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार द्वारा राज्य के चकबन्दी आयुक्त को एक पत्र लिखकर कहा गया है कि शासन ने सम्यक विचारोपरान्त यह पाया कि चकबन्दी लेखपालों की सीधी भर्ती के विज्ञापित कुल 1364 पदों में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के पदों का विज्ञापन किन परिस्थितियों में नहीं किया गया और यदि चकबन्दी लेखपाल के सीधी भर्ती के पदों में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग का आरक्षण कोटा पूर्व से ही भरा हुआ है, तो ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में किया गया, इन बिंदुओं की जांच आवश्यक है।

यह भी पढ़ें … बसपा सुप्रीमो ने लिया बड़ा एक्शन, इस नेता को पार्टी से दिखाया बाहर का रास्ता


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *