सपा के वरिष्ठ नेता का निधन, पार्टी में मचा हड़कम्प

सपा के वरिष्ठ नेता का निधन, पार्टी में मचा हड़कम्प



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी के लिए बहुत ही बुरी खबर है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक एवं विधानसभा उपचुनाव के सम्भावित प्रत्याशी का निधन हो गया है। निधन से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित पूरे क्ष़ेत्र में हड़कम्प मच गया है।

प्रदेश के लखीमपुर खीरी के निघासन विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक कृष्ण गोपाल पटेल का पीजीआई लखनऊ में इलाज़ के दौरान निधन हो गया। कृष्ण गोपाल पटेल का जन्म मेरठ जिले में चौधरी सोमदत्त के घर 19 अगस्त, 1958 को हुआ था। उनका 61 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कृष्ण गोपाल पटेल ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ाई की थी और बीए, एलएलबी और एमए की डिग्री हासिल की। इसके बाद अपने परिवार के साथ लखीमपुर खीरी चले आए, जहां उन्होंने अपना राजनीतिक मुकाम हासिल किया। समाजवादी पार्टी ने निघासन सीट से उपचुनाव के लिए कृष्णगोपाल पटेल को सपा प्रत्याशी घोषित किया था।

पटेल पूर्व में भी समाजवादी पार्टी से निघासन क्षेत्र से विधायक रह चुके थे। उनके मैदान में होने से उनके प्रतिद्वंद्वियों को खासी मशक्कत करनी पड़ती थी। पटेल पहली बार 2002 में सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे, तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2007 में उन्हें निघासन से टिकट मिला और वह भारी मतों से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे थे। 2012 में उनका क्षेत्र बदल कर पलिया कर दिया गया, तब वह चुनाव हार गए थे। बाद में पुन: उन्हें उनके पुराने क्षेत्र निघासन से सपा ने मैदान में उतारा था।

यह भी पढ़ें …

बड़ी खबर: बसपा सुप्रीमो ने इस वरिष्ठ नेता को बनाया अध्यक्ष, कांग्रेस-भाजपा की बढ़ी मुसीबत

सपा के कद्दावर नेता ने अपनी बेटी को उतारा चुनाव मैदान में, विपक्षी दलों में मचा हड़कम्प

बड़ा दांव : इन तीन मुख्यमंत्रियों के सम्पर्क में कांग्रेस, बीजेपी में खलबली

चुनाव से पहले कांग्रेस को मिला इन तीन दलों का साथ, भाजपा और सपा-बसपा में हड़कंप

भाजपा में बगावत, ये दो वरिष्ठ नेता कांग्रेस में होंगे शामिल, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *