UP: कांग्रेस हाईकमान ने इन 25 प्रत्याशियों की पहली सूची पर लगाई मुहर, ऐलान जल्द

UP: कांग्रेस हाईकमान ने इन 25 प्रत्याशियों की पहली सूची पर लगाई मुहर, ऐलान जल्द



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। राजनीतिक दलों की नजर उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी दलों ने कमर कस ली है। जहां एक ओर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर भाजपा को पस्त करने में लगी हैं। वहीं, अब कांग्रेस भी प्रियंका गांधी के सहारे यूपी की नैया पार करने में जुटी हुई है। सपा—बसपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची पर मुहर लगा दी है। अब सिफ ऐलान होना बाकी है।

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस हाईकमान में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने हाई कमान लगातार रणनीति बनाने को लेकर बैठकें कर रहा है। इसी को लेकर कांग्रेस हाई कमान ने 22 फरवरी को दिल्ली में एक बैठक बुलाई थी।

इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्यातिरादित्य भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बैठक के दौरान पूरी तरह से यूपी में चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई है।

कांग्रेस हाई कमान के साथ हुई मैराथन बैठक देर रात 12 बजे तक चली है। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के सचिव भी इस बैठक में शामिल हुए थे। पूर्व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के भविष्य पर भी चर्चा की।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इस बैठक में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर चर्चा की गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द ही जारी कर सकता है। इस सूची में 25 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा।

बताया जा रहा है कि 25 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग चुकी है। अब कांग्रेस हाई कमान जल्द ही इन प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में दोनों पार्टियों ने अपनी—अपनी सीटों को लेकर ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में कांग्रेस कैसे पीछे रह जाए, जब चुनाव सामने हो। माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार यूपी में पुरी तरह से चुनावी मोड में है। वह इस बार कोई कोर—कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

माना जा रहा है कि यूपी में कांग्रेस का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है, लेकिन सपा—बसपा से भी कम मुकाबला नहीं है। हालांकि चुनाव की आगे की रणनीति को देखते हुए कांग्रेस बसपा और सपा का कम ही नकसान करने के मूड में है।

माना जा रहा कि जहां सपा—बसपा का उम्मीदवार टक्कर में हो, वहां कांग्रेस भाजपा को कराने की कोशिश करेगी। कांग्रेस फिलहाल अभी इसी रणनीति पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें…

बड़ी खबर : राहुल गांधी ने आधी रात में लिया बड़ा फैसला, अब इन नेताओं को सौंपी यूपी की जिम्मेदारी

बड़ी खबर: प्रियंका गांधी के प्लान ‘पी’ से दहशत में सपा-बसपा और भाजपा

कांग्रेस में शामिल हुए जदयू अध्यक्ष, मोदी और नीतीश को तगड़ा झटका

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में मचा हड़कम्प

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया बड़ा ऐलान, प्रियंका गांधी को सौंपी एक और बड़ी जिम्मेदारी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *