संगम क्षेत्र में फिल्म 'तीर्थराज प्रयागराज' का लोकार्पण

संगम क्षेत्र में फिल्म ‘तीर्थराज प्रयागराज’ का लोकार्पण



प्रयागराज: पुरातन तथ्यों के आधार पर प्रयागराज के महत्व व उसके इतिहास से जुड़ी जानकारियों को समेटे लघु फिल्म “तीर्थराज प्रयागराज” की डीवीडी का लोकार्पण पद्मश्री अनूप जलोटा द्वारा किया गया।

प्रयागराज में भारतीय जनता पार्टी के संगमक्षेत्र शिविर कार्यालय परिसर में इस शार्ट फिल्म के लोकार्पण के अवसर पर फिल्म के मीडिया पार्टनर ‘इनसमाचार’ के साथ उत्तर प्रदेश के फिल्म प्रदर्शन के आधिकारिक डिस्ट्रीब्यूटर रावसंन फिल्म के चेयरमैन श्रीधर राव, लेखक शैलेन्द्र सिंह व फिल्म के निर्देशक साहिल बी. श्रीवास्तव व पियूष चक्रवर्ती और कार्यकारी निर्माता रचना एस. कुमार भी उपस्थित रहे। इस लघु फिल्म के निर्माता सुरेश नारायणन हैं।

 यह भी पढ़ें …  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में मचा हड़कम्प

इस फिल्म के बारे में साहिल बी. श्रीवास्तव ने बताया कि इसमें प्रयागराज के महत्व व इतिहास और संस्कृति के साथ प्रयागराज के दार्शनिक स्थलों के महत्व व उनसे जुड़ी समस्त जानकारी दी गयी है। फिल्म में प्रयागराज स्थित विभिन्न धार्मिक स्थलों के बारे में पुराणों में वर्णित कथाओं का भी संकलन किया गया है। इसके अलावा फिल्म में प्रयागराज की विशिष्ट विभूतियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गयी है।

इस फिल्म की प्रथम प्रस्तुति के समय काशी त्रिपाठी महामंत्री काशी, अशोक पांडेय, ऋचा भारद्वाज युवा मोर्चा अध्यक्ष गीता विश्वकर्मा, रवि केशरवानी, कुञ्ज बिहारी, अनूप कुशवाहा, गोपाल मिश्रा, राज लक्ष्मी, ज्ञानेश्वर शुक्ल, उपेंद्र पटेल, श्रीकुमार बालकृष्णन, दीपिका ऐ, डॉ.जगदीश ऐरमुरे, श्रीकांत जी, एम. संगीता, नारायण शास्त्री, पुरुषोत्तम, श्रीनिवास आदि उपस्थित रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *