बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, मचा घमासान

बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, मचा घमासान



 New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। वहीं, सूत्रों की मानें तो मार्च में चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जा सकती है, लेकिन इस बीच बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, कर्नाटक में कुछ विधायकों के बागी तेवर अपनाने के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को एक रिजॉर्ट में पहुंचा दिया है, हालांकि कांग्रेस के चार बागी विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया है। बता दें कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को गिराने की भाजपा की कोशिशों को नाकाम करने के लिए पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन को लेकर विधायक दल की बैठक बुलाई थी। वहीं, कांग्रेस ने बागी विधायकों को लेकर बड़ा एक्शन लिया है।

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस—जीडीएस गठबंधन से सरकार बनाई गई है, लेकिन बीते कई दिनों से भाजपा पर सरकार को गिराने की नाकाम कोशिशों का आरोप लग रहा है। हालांकि कांग्रेस के चार विधायकों की गैरमौजूदगी से गठबंधन सरकार पर कोई खतरा नहीं है, लेकिन इससे इस बात का संकेत जरूर मिल गया है कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने बागी विधायकों के बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने कहा कि कहा कि बैठक में अनुपस्थित रहने वाले चारों विधायकों को पार्टी नोटिस जारी करेगी और उनसे इसका कारण भी पूछेगी।

मायावती इस युवा को बना सकती हैं अपना उत्तराधिकारी, सियासी सरगर्मी तेज

वहीं, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने भारतीय जनता पार्टी पर खुलेआम खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को सरकार को गिराने की नाकाम कोशिशें कर रही है। हालांकि उन्होंने विधायकों के रिजॉट ले जाने की बात पर कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के चर्चा की जरूरत है।

वहीं, भजापा के महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कहा कि पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली समेत चार कांग्रेसी विधायकों का विधायक दल की बैठक से नदारद रहना साफ तौर पर देश की सबसे पुरानी पार्टी में दरार को दिखाता है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *