माया-अखिलेश के ऐलान के बाद शिवपाल ने भी जताई गठबंधन की इच्छा, घमासान तेज

माया-अखिलेश के ऐलान के बाद शिवपाल ने भी जताई गठबंधन की इच्छा, घमासान तेज



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं, लेकिन चुनावी सरगर्मी बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद बढ़ा दी है। बसपा—सपा के गठबंधन के ऐलान के बाद कांग्रेस ने यूपी में सभी 80 सीटों पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं, इस बीच खबर आ रही है प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव भी गठबंधन करने की जुगत में हैं।

sp leader shivpal yadav
शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को तैयार है। हालांकि कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अभी कोई बात चीत नहीं हुई है। शिवपाल ने कहा कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है, अगर वह भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी में कांग्रेस को मिला इस दल का साथ, भाजपा में मचा हड़कम्प

कांग्रेस को गठबंधन में जगह न मिलने के बाद ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि वह अन्य पार्टियों से मिलकर एक और मोर्चा बना सकती है। शिवपाल ने कहा कि बिना प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के, बहुजन मुक्ति पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों का समर्थन मिले, कोई भी गठबंधन बीजेपी को हरा नहीं सकता है। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने और उसे सत्ता से बेदखल करने के लिए हमारी पार्टी अन्य सेक्युलर पार्टियों से गठबंधन करने को तैयार है।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एसपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी के हाथों इस गठबंधन को करारी हार मिली थी। शिवपाल ने कांग्रेस समेत अन्य सेक्युलर पार्टियों के साथ गठबंधन बनाकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की इच्छा जताई है।

सपा-बसपा गठबंधन: 33 साल बाद फिर इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं मायावती


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *