चारा घोटाला मामले में सुनवाई से पहले लालू यादव की बिगड़ी तबियत, पार्टी में मचा हड़कम्प

चारा घोटाला मामले में सुनवाई से पहले लालू यादव की बिगड़ी तबियत, पार्टी में मचा हड़कम्प



Patna. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में झारखंड की हाटवार जेल में सजा काट रहे हैं। इस बीच लालू यादव के लिए शुक्रवार की दिन बेहद खास माना जा रहा है, क्योंकि हाई कोर्ट उनकी याचिका पर अहम फैसला सुना सकता है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर आई है। बताया जा रहा है कि देरशाम लालू प्रसाद यादव की तबियत ज्यादा खराब हो गई है। डॉक्टरों ने तत्काल जांच करा कर इलाज के लिए आगे की रणनीति बनाएंगे। वहीं, लालू की तबियत खराब होने की सूचना से पार्टी कार्यकर्ताओं में हड़कम्प मच गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में झारखंड की जेल में दिसम्बर 2017 से सजा काट रहे हैं। लालू प्रसाद यादव की तबियत ज्यादा खराब है। बताया जा रहा है कि उन्हें रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है। इस समय लालू यादव की पेशाब में खून आ रहा है। उन्हे यूरिन इंफेक्शन है। लालू का यूरिन का टेस्ट कराया गया तो डॉक्टरों ने पाया कि कोलानी काउंट 80 हजार पाया गया, जो सामान्य से ज्यादा है।

कांग्रेस को तगड़ा झटका, इस एक्ट्रेस ने थामा भाजपा का दामन, मचा घमासान

मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि एंटीबायोटिक शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि लालू यादव की बीमारियों से लड़ने की क्षमता (इम्युनिटी) भी कम हुई है। फिलहाल लालू के इलाज में विभिन्न विभागों के चिकित्सक हैं। इसमें मेडिसिन, यूरो सर्जरी विभाग, कार्डियोलॉजी विभाग सहित अन्य विभाग के चिकित्सक शामिल हैं।

अब उनकी सहमति पर ही लालू को दूसरे कमरे में शिफ्ट किया जा सकता है। रिम्स प्रबंधन की ओर से बाहरी खाने में पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। लालू का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बीते दिनों लालू के डायट में बदलाव किए थे, जिसके बाद से लालू को नॉन वेज खाने पर रोक लगा दी गई थी।

विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस ने इस चुनाव में भी मारी बाजी, भाजपा ढेर

वहीं, लालू प्रसाद यादव की गंभीर बीमारियों को लेकर दायर की गई याचिका पर हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होनी है, लेकिन लालू प्रसाद यादव की तबियत ज्यादा खराब हो गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि कोर्ट उन्हें जमानत भी दे सकता है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *