कांग्रेस सरकार में डीएम साहिबा के पैरों के नीचे गिर कर रोने को मजबूर अन्नदाता

कांग्रेस सरकार में डीएम साहिबा के पैरों के नीचे गिर कर रोने को मजबूर अन्नदाता



Bhopal. मध्यप्रदेश में कहीं किसान यूरिया के लिए लाठियां खा रहा है तो कहीं बिजली को लेकर परेशान है। इन्हीं सब के बीच मध्यप्रदेश के के शिवपुरी जिले से एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें जिला कलेक्टर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचा एक किसान अजीत, कलेक्टर मैडम से उनके पैरों पर सिर रखकर मदद की गुहार लगाता दिख रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों की बिजली संबंधी समस्याओं का त्वरित निपटारे का आदेश दिया था, लेकिन शिवपुरी जिले में एक किसान द्वारा आवेदन के छह महीने बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा सका है, जिससे हताश किसान ने आपबीती सुनाते हुए अपना सिर कलेक्टर के पैरों में रख दिया।

सीएम कमलनाथ हुए नाराज: बोले, अब हम नहीं अफसर ही करेंगे ये काम

राज्य के लगभग हर हिस्से में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक किसान हाथ में बर्बाद हुई फसल लिए रो रहा है। उसका दर्द है कि बिजली की अनुपलब्धता के चलते उसकी फसल बर्बाद हो गई। उसने ट्रांसफार्मर बदलने के लिए छह महीने पहले ही राशि जमा कर दी उसके बावजूद ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका है।

वायरल हो रहे वीडियो से पता चल रहा है कि कार्यालय से बाहर निकलती कलेक्टर के पैरों पर किसान अपना सिर रखता हुआ गिड़गिड़ाते हुए कह रहा है, “बहन जी मेरी सुन जाओ’, मगर जिलाधिकारी उसकी बात नहीं सुनती और कार में जाकर बैठ जाती हैं। तभी एक नेता जिलाधिकारी की कार के करीब आता है, तो जिलाधिकारी अपनी कार का कांच खोलती है और वह नेता जिलाधिकारी को पानी संबंधी समस्या बताता है। उस नेता के पीछे खड़ा किसान अजित अपना दुखड़ा सुनाता है, तब कहीं जाकर जिलाधिकारी उसकी बात सुनती है और जांच की बात कहने के बाद आगे बढ़ जाती हैं।

बताया गया है कि यह किसान कोलारस तहसील अंतर्गत आने वाले रन्नौद इलाके का रहने वाला है, क्षेत्र के सुपरवाइजर को ट्रांसफार्मर की राशि साढ़े छह महीने पहले जमा कर दिए थे लेकिन ट्रांसफार्मर अब तक नहीं लग पाया है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *