बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा को समर्थन देने का किया ऐलान, मचा सियासी घमासान

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा को समर्थन देने का किया ऐलान, मचा सियासी घमासान



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, महाराष्ट्र में बहुजन समाज पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है। बसपा के समर्थन से ही बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है।

बता दें कि अभी हाल में बीते पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भले बीजेपी को हराने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को समर्थन दिया हो, लेकिन यहां बसपा ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर राजनीति में सियसी भूचाल लाने का काम किया है।

महाराष्ट्र के अहमदनगर मेयर चुनाव में भाजपा के बाबा साहेब वाकले 37 मतों के साथ अहमदनगर के मेयर निर्वाचित हुए। भाजपा के पास 68 सदस्यीय नगर निकाय में सिर्फ 14 सीटें थी, लेकिन राकांपा के 18, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के चार और एक निर्दलीय पार्षद ने उनके पक्ष में मतदान किया। वहीं, शिवसेना 24 सीटों के साथ नगर निकाय में सबसे बड़ी पार्टी है। कांग्रेस के पांच सदस्य मतदान से अनुपस्थित रहे।

कांग्रेस नेता ने का कि अहमदनगर महानगरपालिका में राकांपा के कदम को पार्टी के प्रदेश नेतृत्व का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने कहा कि जब तक पार्टी (राकांपा) स्थानीय नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है, तब तक उसकी विश्वसनीयता संदिग्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि यही पद्धति राज्य स्तर पर भी दोहराई जा सकती है।

एमपी में कांग्रेस सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम, भाजपा को झटका

इस बीच, राकांपा के प्रदेश इकाई प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि भाजपा के साथ जाने का स्थानीय नेताओं का फैसला अस्वीकार्य है। बता दें कि अहमदनगर मेयर चुनाव में राकांपा और बसपा के समर्थन से भाजपा प्रत्याशी की जीत के बाद प्रदेश कांग्रेस में बेचैनी बढ़ गई है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *