प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी और गाजीपुर को देंगे करोड़ों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी और गाजीपुर को देंगे करोड़ों की सौगात



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं। बनारस को वह बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरे में वह फिलीपींस के सहयोग से स्थापित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र एवं दूरसंचार विभाग की कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का भी शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी करने के साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज की आधारशीला रखेंगे।

करीब साढ़े चार साल के दौरान प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में यह 16वां दौरा है। पीएम के बनारस और गाजीपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

प्रोटोकाल के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर लगभग 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर से गाजीपुर पहुंचेंगे। वहां वह महाराजा सुहेलदेव के नाम पर जारी होने वाले डाक टिकट के बहाने पूर्वांचल के पिछड़े तबके को साधेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मुसीबत मेें फंसे, हो सकती है जेल!

प्रधानमंत्री गाजीपुर से दोपहर ढाई बजे बनारस आएंगे। वह सीधे भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र जाएंगे। यहां केन्द्र का शुभारंभ करने के बाद पीएम कृषि विज्ञानियों से बात करेंगे। उसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर जाएंगे। वहां ओडीओपी योजना के तहत 11 जिलों के दो हजार हस्तशिल्पियों-बुनकरों के साथ संवाद करेंगे।

यहीं पर पीएम दूरसंचार विभाग के चार लाख कर्मचारियों के लिए कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पूर्वांचल के हस्तशिल्पियों की प्रदर्शनी भी देखेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, सूबे के कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा ईरी व वस्त्र मंत्रालय के आला अधिकारी भी शिरकत करेंगे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *