भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मुसीबत मेें फंसे, हो सकती है जेल!

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मुसीबत मेें फंसे, हो सकती है जेल!



New Delhi. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर भाजपा नेता और पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। दरअसल, संबित ने चुनाव प्रचार के दौरान भोपाल में सड़क पर ही पत्रकार वार्ता आयोजित की थी जिसके बाद उनके भुवनेश्वर प्रसाद मिश्र की ओर से अधिवक्ता यावर खान ने परिवाद दायर किया था।

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी एसएस उप्पल और संबित पात्रा के खिलाफ इस सिलसिले में अधिवक्ता यावर ने परिवाद दायर किया था। जिसके बाद मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार उइके ने संबित पात्रा के खिलाप जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

परिवाद पत्र के मुताबिक 27 अक्टूबर को भोपाल के एमपी नगर में विशाल मेगा मार्ट के पास रास्ता रोक टेंट-कुर्सिंया लगाकर आवागमन के मार्ग को बाधित कर बिना अनुमति के पत्रकार वार्ता का आयोजन कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया था। इस संबंध में चुनाव आयुक्त कार्यालय और पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की गयी थी।

शिकायत के बाद ही मजिस्ट्रेट ने थाना एमपी नगर को संबित और एसएस उप्पल के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

इस संबंध में उप्पल ने अदालत में पेश होकर 26 दिसंबर को जमानत अर्जी दी थी जिसे मजिस्ट्रेट ने मंजूर कर उन्हें पांच हजार की जमानत पर रिहा कर दिया था। लेकिन उस दौरान संबित के हाजिर न होने पर उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान, बसपा को लगा तगड़ा झटका


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *