जानिए, कौन हैं मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल, जिससे कर दिया अपनी इकलौती बेटी का विवाह

जानिए, कौन हैं मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल, जिससे कर दिया अपनी इकलौती बेटी का विवाह



New Delhi. देश में इन दिनों शहनाइयों की गूंज सुनाई दे रही हैं। जहां पहले बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से शादी रचाई, उसके बाद बॉलीवुड की नामी गिरामी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस का हाथ थाम लिया। अब एक ऐसी शादी हुई, जिसकी काफी अरसे से चर्चा थी कि इस शादी में क्या होगा, कितना खर्च होगा, कौन कौन आएगा। आइये जानते हैं कौन हैं मुकेश अंबानी के दामाद आनद पिरामल, जिससे कर दिया इकलौती बेटी का विवाह।

इन चर्चाओ की भी वजह जायज हैं, क्योकि शादी भी किसी और की नहीं बल्कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की लाडली बेटी की शादी है। ईशा अंबानी की शादी से पहले की रस्मों में बॉलीवुड से लेकर अन्य क्षेत्रों की बड़ी हस्तियों का जमावड़ा लगा रहा। संगीत सेरेमनी में तो विश्व विख्यात गायिका बियोंसे को बुलाया गया था, जिसकी फीस हैरान कर देने वाली हैं। बताया जा रहा है की ईशा अंबानी की शादी में संगीत सेरीमनी में आने वाली सिंगर बियोंसे ने 15 करोड़ की भारी भरकम रकम वसूली हैं ।

यह भी पढ़ें … सीलिंग के नाम पर हो रही राजनीति, पिस रहे मजदूर और व्यापारी : पीयूष पंडित

आपने इस शादी के बारे में अनेक बातें सुनी होगी, लेकिन क्या आप उस शख्स के बारे में जानते हैं जिसके हाथ में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी इकलौती बेटी का हाथ थमा रहे हैं यानी ईशा अंबानी के होने वाले पति आनद पिरामल। आइये आज हम आपको बताते हैं कि आनंद पिरामल आखिर कितना कमा लेते हैं। इससे पहले आपको बता दें कि पिरामल परिवार ने बेटे आनंद और बहु ईशा के लिए 450 करोड़ का बंगला खरीदा है, जो उनको उपहार में दिया गया हैं।

पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के सुपुत्र आनंद पिरामल अपनी कंपनी के कंपनी में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। पिता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सारा बिजनैस देखने वाले आनंद बेहद चतुर और प्रतिभाशाली हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में बेचलर्स की डिग्री करने के बाद आनंद पीरामल ने हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में MBA भी किया है।

यह भी पढ़ें … तीन राज्यों में हार के बाद मोदी सरकार का ये बड़ा दांव, इन किसानों का कर्ज होगा माफ!

पापा अजय पीरामल, मम्मी स्वाती पीरामल और उनकी बड़ी बहन नंदिनी पीरामल के साथ एक घर में रहते आनंद पिरामल परिवार में इकलौते सुपुत्र है। रियल स्टेट का बिजनैस सम्भालने वाले आनंद की स्टार्टअप बिजनैस में भी महारत हासिल हैं। आज आनंद पिरामल के पिता अजय पिरामल भारत के 22 वे और दुनिया के 404 वे नंबर के अमीर हैं। कमाई की बात करे तो पीरामल इंटरप्राइजेज का नेट वर्थ 4.5 बिलियन डॉलर हैं। पूरे भारत में इनका फार्मा हेल्थकेयर और फाइनेंस सर्विस के काम को सम्भालने के लिए 30 से ज्यादा ब्रांच हैं।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *