एक्जिट पोल से खुश हुए इस वरिष्ठ नेता ने बता डाला सीएम पद के दावेदार का नाम

एक्जिट पोल से खुश हुए इस वरिष्ठ नेता ने बता डाला सीएम पद के दावेदार का नाम



New Delhi. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतदान हो चुकें है, जिसका रिजल्ट आना बाकी है। चुनाव की मतगणना पर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि इस बीच तमाम टीवी चैनलों पर जारी हुए एक्जिट पोल ने सभी दलों की बेचैनी बढ़ा दी है, क्योंकि किसी की पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में सभी दल अपनी—अपनी दावेदारी की बात कर रहे हैं। कांग्रेस अपनी वापसी की आस लगाए हुए बैठी है।

मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव को लेकर जारी हुए कुछ टीवी चैनलों के एक्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई दे रही है। ऐसे कांग्रेस अपनी जीत पक्की मानकर चल रही है, जिससे कांग्रेस में खुशी की लहर भी दिख रही है। एक्जिट पोल आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि अगली सरकार कांग्रेस की बन रही है, क्योंकि एक्जिट पोल भी यही बता रहे हैं और जनता का रुख भी बता रहा है। अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि उनके लिए पार्टी की जीत बड़ी है, सीएम का पद नहीं है। सीएम पद को लेकर हाई कमान निर्णय लेगा।

यह भी पढ़ें … चुनाव छोड़ कांग्रेसी नेताओं किया बड़ा काम, हर तरफ हो रही सराहना

अशोक गहलोत ने कहा कि मेरी इच्छाओं का यहां कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरे जीवन में अब किसी भी पद के संबंध में कोई प्राथमिकता नहीं है। अब लोगों को कांग्रेस की जरूरत है। हम कांग्रेस को एक मजबूत पार्टी कैसे बनाएंगे? वर्तमान में हमारे पास राजस्थान विधानसभा में 21 सीटें और लोकसभा में 44 सीटें हैं। किसी विशेष पद के पीछे दौड़ने या पद की मांग करने के बजाय हमें उस स्थिति पर काम करना चाहिए जो पार्टी हमारे लिए तय करेगी ताकि पार्टी को इससे कुछ हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि जिस स्थिति पर कांग्रेस वर्तमान में खड़ी है, उसे देखते हुए यह देखना अच्छा होगा कि हम देश में पार्टी ध्वज कैसे उठा सकते हैं। गहलोत ने कहा कि मैं किसी भी स्थिति में राजस्थान के लोगों की सेवा करना जारी रखूंगा।

वहीं, सूत्रों की मानें तो राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लेकर भी सीएम के पद को लेकर नाम उछला था, वहीं अशोक गहलोत भी पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर कांग्रेस जीतती है तो किसे सीएम बनाएगी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *