ईवीएम की रखवाली कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, पार्टी में मचा हड़कंप

ईवीएम की रखवाली कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, पार्टी में मचा हड़कंप



New Delhi. छत्तीसगढ़ में मतदान भले हो चुका हो, लेकिन सभी पार्टियों के नेताओं को डर सता रहा है। नेताओं में डर ऐसा है कि कार्यकर्ता छोड़ खुद प्रत्याशी स्ट्रांगरूम के बाहर टेंट लगाकर निगरानी कर रहे हैं। इस बीच एक चौंकाने वाली घटना आई है। दरअसल, स्ट्रांगरूम के बाहर ईवीएम की रखवाली कर रहे एक कांग्रेस नेता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है, जिससे पार्टी में हड़कम्प मच गया है। हालांकि मौत के कारणों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को अब सिर्फ मतगणना का इंतजार है। हालांकि इस बीच एक कांग्रेस कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में हुई मौत के बाद से हड़कम्प मच गया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता पंकज पार्टी प्रत्याशी यू.डी. मिज और उनके समर्थकों के साथ ईवीएम की रखवाली कर रहा था। दोपहर में अचानक तबियत खराब हुई और अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कार्यकर्ता की मौत होने से पार्टी में हड़कम्प मच गया है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने पंकज के मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पंकज कुनकुरी के कलीबा गांव का रहने वाला था। शनिवार दोपहर करीब दो बजे अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल जशपुर लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अम्बिकापुर रेफर कर दिया। उपचार के दौरान युवक की रविवार तड़के करीब तीन बजे मौत हो गई।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भले ही मतदान हो गया हो, लेकिन उम्मीदवारों को ईवीएम में सेंधमारी का डर सता रहा है। प्रत्याशियों को डर ऐसा है कि कार्यकर्ताओं को छोड़िए, खुद उम्मीदवार स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाकर निगरानी करने बैठ गए हैं। हालांकि यहां चुनाव के बाद ईवीएम को स्ट्रांग रूम में जमा कराकर सील कर दिया गया था। साथ ही उसके साथ कोई छेड़छाड़ न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं, लेकिन इन दो विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार को इसके बाद भी सेंधमारी का डर लग रहा है। इस वजह से ही मोहन मरकाम और सन्त नेताम स्ट्रॉन्ग रूम की खुद ही निगरानी कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के सैकड़ों नेताओं ने शिवपाल की पार्टी का थामा दामन, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *