प्रदेश में छोटी काशी को स्वच्छता में प्रथम लाने की कवायद शुरू

प्रदेश में छोटी काशी को स्वच्छता में प्रथम लाने की कवायद शुरू



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शहर को स्वच्छ रखने के लिए ‘स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा योजना’ के तहत नगर पालिका परिसर में एक कार्यशाला का आयोजन पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें लखनऊ से पधारी भूमिका पुरी और जिला कार्यक्रम प्रबंधक विक्रांत वर्मा ने साफ सफाई के बारे जानकारी देते हुए लोगों को जागरूक किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल, अधिशाषी अधिकारी आर आर अम्बेश ने दीप प्रज्जवलन कर किया। इसके उपरान्त कार्यशाला में बताया कि 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर के बीच स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा का आयोजन प्रत्येक वार्ड में किया जा रहा है। जिसमें सबसे ज्यादा साफ-सुथरे वार्डों को चयनित कर उस क्षेत्र के सभासदों को 23 व 25 दिसम्बर को जनपद व राज्य स्तर पर सम्मानित किया जायेगा। पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत सरकार ने विशेष ध्यान देकर स्वच्छता पर कार्य किया है। उन्होने कहा कि सबसे पहले हमें अपने को बदलते हुये कूडे को खुले में,नाली सडकों आदि में नहीं फेंकना है,ऐसा कर बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी लोग अपने मन में यह ठान लें कि अपने क्षेत्र व वार्ड को स्वच्छ रखना है,तो अवश्य ही अपना नगर स्वच्छ होगा।

कुम्भी ब्लॉक प्रमुख को लगा तगड़ा झटका, विरोध में पड़े 97 वोट

स्वच्छता के प्रति एक जनांदोलन छेडकर छोटी काशी को जनपद के साथ साथ प्रदेश भर में सर्व प्रथम स्थान पर लाने के उद्देश्य पर काम किया जायेगा। अधिशाषी अधिकारी आर आर अम्बेश ने कहा कि स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा 2018 मार्गदर्शक पुस्तिका को सभी सभासद व सफाई नायक पढकर नियमानुसार कार्य करें। प्रतियोगिता में फर्स्ट रैंक लाने के लिए घर का सूखा कचरा नीला डस्टबिन, गीला कचरा हरा डस्टबिन में अलग अलग डालने, नगर के स्वच्छ रखने को जागरूक किया। लखनऊ के रामबदन दुबे ने घर पर कंपोस्ट खाद बनाने की विधि बताकर कार्यषाला में वाहवाही लूटी। जिला कार्यक्रम प्रबंधक विक्रांत वर्मा ने गोला नगर को प्रथम रैंक दिलाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की। संचालन अरविन्द पाण्डेय ने किया।

इस मौके पर नानकचंद वर्मा, अमन अवस्थी, वीरेन्द्र कुमार, आनन्द सोनी, सौरभ तिवारी, संजय वर्मा, ममता कटियार, कृष्णकुमार उर्फ हरिओम वर्मा, पंकज गुप्ता, पियूष, आशीष अवस्थी, प्रधान लिपिक राजेश बाजपेयी, श्रीशचंद त्रिपाठी, अमित श्रीवास्तव, वैभव त्रिपाठी, अजय वर्मा, रामऔतार विष्वकर्मा, विजय माहेश्वरी, मधुकर शैदाई, अवधेश मिश्र, मोहन कुमार तायल, डा.वेदप्रकाश अग्निहोत्री, संत कुमार बाजपेयी, सुरजनलाल वर्मा आदि मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *