कांग्रेस में शामिल हुआ भाजपा के कद्दावर नेता, यहां से दिया टिकट

कांग्रेस में शामिल हुआ भाजपा के कद्दावर नेता, यहां से दिया टिकट



New Delhi. राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जुटे हुए है, प्रचार—प्रसार जोरों से चल रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने कांग्रेस का दाम थाम लिया है। यही नहीं, कांग्रेस में शामिल होने के महज एक घंटे बाद कांग्रेस ने टिकट भी दे दिया है, जो भाजपा के लिए किसी झटके से कम नहीं है।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है। इस सूची में 152 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। सबसे खास बात ये है कि सचिन पायलट टोंक और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे। जबकि सीपी जोशी का नाथद्वारा से टिकट दिया गया है। वहीं, बुधवार को ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को कांग्रेस ने एक घंटे के अंदर देवली उनियारा से टिकट दे दिया। बताया जा रहा ​है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में 2 विधायकों के टिकट काट लिए गए हैं। प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों के लिए बाक़ी बचे 48 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी पार्टी जल्द हो सकता है।

आम चुनाव को लेकर मायावती ने चली ये बड़ी चाल, विरोधी घबराए

चुनाव में प्रत्याशियों के उतारने को लेकर सुबह से जद्दोजहद चल रही थी। हालांकि कई दौर की बैठकों के बाद देर रात प्रत्याशियों की सूची जारी ही कर दी गई। हालांकि इससे पहले सोशल मीडिया पर एक लिस्ट भी वायरल हो गई थी, जिसमें मात्र 109 उम्मीदवारों के नाम थे, लेकिन सूची के वायरल होने के बाद कांग्रेस सिरे से खारिज करर दिया था।

शिवपाल यादव के बेटे ने गठबंधन को लेकर किया बड़ा ऐलान, अखिलेश को कही ये बात


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *