बसपा ने 61 और उम्मीदवार उतारे मैदान में, इन वरिष्ठ नेताओं को मिला टिकट

बसपा ने 61 और उम्मीदवार उतारे मैदान में, इन वरिष्ठ नेताओं को मिला टिकट



Lucknow. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो ने 61 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। बता दें कि इससे पहले मायावती ने पहली सूची में 11 और दूसरी सूची में छह प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। मायावती ने अब तक कुल 78 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी हैं।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मायावती ने इस सूची में कई वरिष्ठ नेताओं को टिकट दिया है। इस सूची के जारी होते ही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में हड़कम्प मच गया है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो बसपा प्रत्याशियों की असर चुनाव में दिखेगा। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों को नुकसान झेलना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें … पीएम मोदी ने इन पार्टियों का खत्म कर दिया था वजूद, अब ऐसे लेंगी बदला

बसपा ने इससे पहले दूसरी लिस्ट में 6 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी। इस लिस्ट में धौलपुर से किशन चंद शर्मा, बाड़ी से रामहेत कुशवाहा, अलवर के रामगढ़ से लक्ष्मण सिंह चौधरी, दौसा के महुवा से विजय शंकर बोहरा, भरतपुर के बयाना विधानसभा क्षेत्र से सुनील कुमार जाटव और झालावाड़ के झालरापटन क्षेत्र से दयास अहमद खां को बीएसपी ने टिकट दिया है। जबकि बसपा की पहली सूची 31 अक्टूबर को जारी की गई थी। इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था। पहली लिस्ट में भरतपुर के डीग-कुम्हरे से प्रताप सिंह मेहरवार, नदबई से जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर से वाजिब अली और वैर से अतर सिंह पगारिया को टिकट दिया गया।

यह भी पढ़ें ..बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा उलट फेर, टेंशन में आ गई भाजपा

वहीं दौसा जिले की बांदीकुई से भागचंद सैनी और सिकराय से फैलीराम बैरवा को टिकट दिया गया था। टोंक जिले की मालपुरा सीट से नरेंद्र सिंह आमली और टोंक से मोहम्मद अली को टिकट मिला। वहीं करौली से लाखन सिंह मीणा और सपोटरा से इंजी हंसराज मीणा को टिकट दिया गया।राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें … समाज को एक सूत्र में पिरोकर आगे बढने की जरूरतः रेखा


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *