बड़ी खबर : इस बड़ी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान, भाजपा में मचा ​हड़कम्प

बड़ी खबर : इस बड़ी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान, भाजपा में मचा ​हड़कम्प



New Delhi. आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के लिए एक बड़ा खबर है। दरअसल, छत्तीसगढ़ में एक बड़ी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन करने का ऐलान किया है। कांग्रेस के समर्थन में आई इस पार्टी से सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी में हड़कम्प मच गया है। माना जा रहा है कि इस पार्टी के आने से कांग्रेस और मजबूत होगी।

छत्तीसगढ़ में भाजपा को हराने के लिए सीपीएम ने कांग्रेस को समर्थन करने का ऐलान किया है। सीपीएम पोलित ब्यूरो सदस्य सूर्य कांत मिश्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से वहां आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को वोट देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जिन सीटों पर सीपीएम का कोई उम्मीदवार नहीं है। वहां पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दें, क्योंकि ‘सांप्रदायिक एवं जनविरोधी’ बीजेपी के खिलाफ यह एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ में तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। इन सीटों पर हमें सांप्रदायिक बीजेपी को हराने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन जिन सीटों पर हमारा कोई उम्मीदवार नहीं है, हम बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस के समर्थन में वोट डालें।

एमपी की राजनीति में आया भूचाल, सपा और बसपा के साथ आया ये बड़ा दल

बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। राज्य के नक्सल प्रभावित 12 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 78 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *