हेलीकॉप्टर खरीदे जाने की खबर को योगी सरकार ने बताया मिथ्या

हेलीकॉप्टर खरीदे जाने की खबर को योगी सरकार ने बताया मिथ्या



Lucknow. प्रदेश की योगी सरकार ने अमेरिका में निर्मित अत्याधुनिक हेलीकॉप्टर खरीदे जाने की मीडिया में चल रही खबरों को मिथ्या करार दिया है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी बयान में कहा ​गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले डेढ़ साल में कोई एयरक्राफ्ट या हेलीकॉप्टर नहीं खरीदा है। सोशल मीडिया पर इस संबंध में प्रसारित खबरें मिथ्या हैं।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया और मीडिया में पिछले कई दिनों से खबरें प्रसारित हो रही है कि प्रदेश की योगी सरकार ने अमेरिका में निर्मित एक अत्याधुनिक हेलीकाप्टर खरीदा है। यह भी बताया गया था कि इस नौ सीटर हेलिकॉप्टर को खरीदने के लिए योगी सरकार ने कुल 84 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। मीडिया में चल रही खबरों को में यह भी बताया गया था कि अमेरिकी टीम ने हेलिकॉप्टर से उत्तराखंड में सफल उड़ान भरी। इसके बाद इसे योगी सरकार को सौंप दिया गया। हालांकि योगी सरकार हेलीकॉप्टर खरीदे जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है।

प्रदेश सरकार के टि्वटर हैंडल से जारी किया गया है कि यूपी सरकार ने पिछले डेढ़ साल में कोई एयरक्राफ्ट या हेलीकॉप्टर नहीं खरीदा है। सोशल मीडिया पर इस संबंध में प्रसारित खबरें मिथ्या हैं। वहीं, मुख्यमंत्री सोशल मीडिया हब के प्रबंधक आशीष पाण्डेय ने भी इस तरह की खबरों को खारिज किया है। उन्होंने भी कहा कि हेलीकॉप्टर खरीदने को लेकर मीडिया में जो खबरें प्रसारित की जा रही हैं वो गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कोई भी हेलीकॉप्टर नहीं खरीदा गया है।

सपना को बंदूक दिखाई तो जड़ दिया तमाचा, वीडियो वायरल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *