जेल से छूटते ही इस नेता ने किया बड़ा ऐलान, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए करेंगे ये काम?

जेल से छूटते ही इस नेता ने किया बड़ा ऐलान, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए करेंगे ये काम?



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए उनकी पार्टी विपक्षी दलों को एकसाथ लाने की दिशा में काम कर रही है। पैरोल पर दो सप्ताह के लिए जेल से बाहर आए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पिता और इनेलो के वरिष्ठ नेता देवी लाल की 105वीं जयंती पर आयोजित रैली के दौरान यह बात कही। चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में 10 साल की कैद काट रहे हैं।

करीब चार साल बाद बड़े सार्वजनिक मंच से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ से हुंकार भरते हुए चौटाला ने एक बार फिर कहा कि अगर पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देना गुनाह है तो वह ऐसा गुनाह बार-बार करेंगे, चाहें उसके लिए उन्हें फांसी क्यों न चढ़ना पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने साजिश के तहत प्रदेश के 3200 पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए मुझे जेल भिजवाया। मेरे जेल जाने के बाद कांग्रेस समझी कि इनेलो खत्म हो जाएगी, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरी गैरहाजिरी में पार्टी को और मजबूत बनाया है।

यह भी पढ़ें … बसपा सुप्रीमो मायावती ने खेला बड़ा दांव, कांग्रेस और भाजपा में हड़कम्प

चौटाला ने पार्टी के मिशन 2019 का रोड मैप तैयार करने की भी जानकारी दी। चौटाला ने इस मंच के माध्यम से बेरोजगारों, कर्मचारियों, किसानों, बुजुर्गों और छात्रों के लिए घोषणा कर एक तीर से कई निशाने साधे। चौटाला करीब चार साल बाद किसी बड़े सार्वजनिक मंच से भाषण दे रहे थे। इससे पहले उन्होंने 25 सितंबर 2014 की जींद रैली में भाषण दिया था। वह 18 तारीख को वापस जेल जाएंगे। इस दौरान, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने देवीलाल परिवार की सराहना करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है देश बर्बादी की कगार पर आ गया है। देश की सुरक्षा का मखौल उड़ाया जा रहा है। भाजपा वाले जब विपक्ष में थे तो वे महंगाई पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते थे कि शर्म करो-शर्म करो, अब इतनी महंगाई बढ़ गई इससे उन्हें शर्म नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि उनका देवीलाल परिवार से ‘4 जी’ यानि चार पीढिय़ों का रिश्ता है।

यह भी पढ़ें … सपा से चुनाव लड़ेगी ये महिला, अखिलेश की पत्नी डिम्पल की है हमशक्ल

रैली के दौरान नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने दावा किया है कि इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। अभय चौटाला ने कहा कि हमने एसवाईएल के लिए सैकड़ों लोगों के साथ संसद का घेराव किया और गिरफ्तारियां देने का काम किया। अभय चौटाला ने कहा कि जबतक एसवाईएल तक का पानी हरियाणा को पानी नहीं मिलता तब तक केंद्र एवं प्रदेश सरकार को परेशान किया जाएगा। रैली में अभय ने कहा कि एसवाईएल नहर का निर्माण यदि एक नवंबर तक शुरू नहीं होता तो एक बार फिर इनेलो आंदोलन छेड़ेगी। इनेलो, बसपा की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम से गठबंधन करके इस उम्मीद के साथ मैदान में उतरी है कि अब उन्हें सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता।

रविवार को गोहाना में सम्मान दिवस के उपलक्ष्य में इनेलो की रैली में बसपा की बराबर की भागेदारी रही तथा मंच से बसपा के संयोजक और प्रभारी प्रकाश भारती तथा डॉ. मेघराज ने जमकर ओमप्रकाश चौटाला तथा दिवगंत नेता देवीलाल की तारीफों के पुल बांधे तथा गठबंधन को चट्टान की तरह मजबूत बताया। दोनों बसपा नेताओं को इनेलो पार्टी के जिला अध्यक्ष पदम सिंह दहिया ने हरी पगड़ी बांधकर देवीलाल की फोटो का स्मृति चिन्ह भेंट किये। मगर जब बसपा नेताओं की चौधरी ओमप्रकाश चौटाला का सम्मान करने की बारी आई तथा उन्हें बसपा के रंग की नीली पगड़ी पहनानी चाही तो इनेलो सुप्रीमो ने इंकार कर दिया तथा कहा कि वह पहले से ही हरी पगड़ी पहने हुए हैं इसकी जरूरत नहीं है। इस नजारे से बसपा के कार्यकर्ता सन्न रह गये।

यह भी पढ़ें … अखिलेश को झटका, मायावती के साथ आ रहा है ये बड़ा दल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *