हर्षोल्लास के साथ मनाई गई गांधी व शास्त्री जयंती

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई गांधी व शास्त्री जयंती



गोला गोकर्णनाथ,खीरी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री की जयंती परंपरागत ढंग व उल्लास के साथ मनाई गई। इस दौरान सरकारी अर्धसरकारी संस्थाओं में ध्वजारोहण कर दोनों महापुरूषों के बताये हुये रास्ते पर चलने का आवाहन किया।

सरस्वती विद्या निकेतन में प्रधानाचार्य महेन्द्र कुमार त्रिपाठी व मधु त्रिपाठी, सरस्वती शिशु मंदिर में प्रधानाचार्य विजय प्रकाश दीक्षित, श्री गुरूनानक कन्या महाविद्यालय में डा0 अंजू भोगल, नवोदय इंण्टर कालेज में प्रबन्धक हरद्वारी लाल वर्मा प्रधानाचार्य देवेश कश्यप, बीआर मेमोरियल मे प्रबन्धक नवनीत वर्मा प्रधानाचार्य गौरव ज्ञान त्रिपाठी, स्वामी विवेकानंद में प्रधानाचार्या शशिबाला राबडा, कृषक समाज में प्रधानाचार्य डा. लखपत राम वर्मा ने ध्वज फहराया तथा बापू व शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण किया।

यह भी पढ़ें… श्रमदान कर स्वच्छता में सहयोग करने की अपील

गुरू हरिकिशन डिग्री कालेज में प्राचार्य डॉ0 निर्मल सिंह ने ध्वजा रोहण कर महात्मा गाँधी जी व लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लेने एवं सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। सेंट जॉन्स स्कूल में उप प्रधानाचार्य फादर समीर प्रकाश कुल्लू ने ध्वजारोहण किया। उप प्रधानाचार्य ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी का जीवन सत्य अहिंसा और त्याग की निशानी है उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता के लिए सत्याग्रह आंदोलन चलाया था हम सभी को अपने जीवन में सत्य और अहिंसा का पालन करना चाहिए। इसके अलावा सभी विद्यालयों व सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं में भी दोनों नेताओं की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

यह भी पढ़ें… बच्चों की सफलता के लिए अभिभावकों का सहयोग जरूरी: ईश्वरदीन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *