बड़ी खुशखबरी : कांग्रेस के साथ आई अब ये बड़ी पार्टी, भाजपा में घमासान तेज

बड़ी खुशखबरी : कांग्रेस के साथ आई अब ये बड़ी पार्टी, भाजपा में घमासान तेज



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के अच्छी खबर के संकेत हैं। दरअसल, दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन होने के आसार नजर आ रहे हैं। इस गठबंधन को लेकर भाजपा चिंतित दिखाई दे रही है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली की सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को सहमति बनती दिख रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली की सात में से दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साझा उम्मीदवार उतार सकती है। हालांकि दोनों दलों के नेता एक साथ मंच साझा करने को तैयार नहीं हैं। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पांच सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली को अभी रिक्त छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि इन्हीं दो सीटों पर कांग्रेस से गठबंधन हो सकता है।

ये भी पढ़ें … पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी ने दिया ऐसा बयान कि आ गया भूकम्प

हालांकि कांग्रेस की अभी भी चिंता बरकरार है। कांग्रेस की ओर से दिल्ली में किए गए आंतरिक सर्वे में अंदेशा लगाया गया है कि यदि कांग्रेस गठबंधन नहीं करती है तो इन सीटों को भी जीत पाना मुश्किल लग रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन आम आदमी पार्टी से समझौता नहीं करता चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस हाई कमान उन्हें मनाने की कोशिश में लगा है। वहीं, भाजपा के बागी नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुध्न सिन्हा को भी आम आदमी पार्टी अपने दल से उतारना चाहती है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने अभी पांच सीटों पर ही अपने सम्भावित उम्मीदवार उतारे हैं। जिन सीटों से आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें उत्तर-पूर्व दिल्ली, पूर्व दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण दिल्ली है। इसमें दिलीप पांडेय उत्तर-पूर्व दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा, पंकज गुप्ता चांदनी चौक से, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, उत्तर पश्चिम गुग्गन सिंह रंगा के नाम फाइनल कर चुकी है।

ये भी पढ़ें ..इंटरनेट पर सनसनी मचा रही हैं ये पटाखा सिस्टर्स, देखें वीडियो


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *