बड़ी खबर: गठबंधन की ओर से मायावती होंगी पीएम पद की उम्मीदवार, ये होंगे मुख्यमंत्री

बड़ी खबर: गठबंधन की ओर से मायावती होंगी पीएम पद की उम्मीदवार, ये होंगे मुख्यमंत्री



New Delhi. छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। छत्तीसगढ़ में बसपा और जनता कांग्रेस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। मीडिया में कांग्रेस से भी गठबंधन की बात चल रही थी, लेकिन गठबंधन नहीं हो सका था। वहीं, बसपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की ओर से मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। प्रत्याशियों की सयूची जारी होते ही राजनीतिक घमासान भी तेज हो गया है। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी जनता कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन के बाद यह प्रत्याशियों की पहली सूची है।

बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर जारी कयासों पर तब विराम लग गया जब मायावती ने अपने 35 विधायकों की सूची जारी कर दी। बताया जा रहा है शेष 55 सीटों पर जनता कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये सूची जारी की है। इस दौरान जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला किया। यही नहीं उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोला।

यह भी पढ़ें ... ये हैं देश की सबसे खूबसूरत महिला आईपीएस,जनता के दिलों में करती हैं राज, इतने हैं फालोवर

मायावती को घोषित किया प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार

यहीं नहीं बिलासपुर में बसपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों की बैठक भी हुई। बैठक में प्रभारियों और प्रमुख पदाधिकारियों के बीच वरिष्ठ नेताओं ने बसपा सुप्रीमो मायावती को गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। जबकि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर रखा है।

इस बैठक में मरवाही विधायक अमित जोगी, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, शहजादी कुरैशी, बसपा प्रदेश प्रभारी व सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी एमएल भारती, बसपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी बाचपेयी सहित प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें … इस राजकुमारी की खूबसूरती के हैं चर्चे, अब कांग्रेस से चुनाव में उतरने की कर रहीं तैयारी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *