अभाविप ने छात्र संघ चुनाव की तैयारियों को लेकर बनाई रणनीति

अभाविप ने छात्र संघ चुनाव की तैयारियों को लेकर बनाई रणनीति



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

महेन्द्रगढ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महेंद्रगढ़ की छात्र संघ चुनाव की तैयारियों के लिए रविवार देर शाम जिला बैठक का आयोजन स्थानीय नेशनल मॉडल स्कूल में किया गया। बैठक में मुख्य रूप से अभाविप के उत्तर क्षेत्रीय संगठन मंत्री विक्रांत खंडेलवाल व प्रदेश संगठन मंत्री श्याम जी राजावत उपस्थित रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय संगठन मंत्री विक्रांत खंडेलवाल ने कहा पिछले 22 वर्षों से हरियाणा में छात्र संघ चुनाव बंद थे। अभाविप के निरंतर संघर्ष के कारण ही हरियाणा में छात्रसंघ चुनाव बहाल हुए हैं। अभाविप का कार्यकर्ता 365 दिन कैंपस में रहकर विद्यार्थियों की समस्याओं का निरंतर समाधान करता है, जिसके बल पर दिल्ली और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी अभाविप ने अपार सफलता पाई है। हरियाणा के छात्र संघ चुनाव में भी अभाविप प्रत्येक विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज करवाकर भगवा परचम लहराएगा। यह छात्र संघ चुनाव वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति को खत्म करने में मील का पत्थर साबित होंगे।

यह भी पढ़ें ..मुलायम सिंह के करीबी नेता ने अखिलेश और राम गोपाल को लेकर किया बड़ा खुलासा, मचा घमासान

प्रदेश संगठन मंत्री श्याम जी राजावत ने कहा कि सरकार द्वारा छात्र संघ चुनाव की मात्र घोषणा की गई है, लेकिन इसका अभी तक कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में चुनाव करवाने का अपना वादा सरकार जल्द से जल्द पूरा करें ताकि विद्यार्थी चुनावों से जल्दी फ्री हो कर अपनी पढ़ाई निरंतर जारी रख सकें। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रवाद के भाव को लेकर विद्यार्थी परिषद का प्रत्येक कार्यकर्ता आज कैंपस में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज करवा रहा है और विद्यार्थी की समस्या को समाधान की ओर लेकर जाता है।

प्रदेश में एबीवीपी एक ऐसा अनूठा छात्र संगठन है, जो दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक सामान्य कार्यकर्ता को अग्रणी भूमिका में रखकर कार्य करता है। आने वाले छात्र संघ चुनाव में सामान्य सामान्य कार्यकर्ता को विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में नेतृत्व प्रदान करेगा ताकि वह कार्यकर्ता आगे जाकर समाज में अपना एक उदाहरण प्रस्तुत कर सके। प्रदेश मंत्री सुनील भारद्वाज ने कहा कि छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर अभाविप द्वारा चुनावी शंखनाद करते हुए प्रदेश में तीन बड़ी रैलियां करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें … भाजपा के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा अब इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव

एक रैली कुरुक्षेत्र में, दूसरी हिसार में तो तीसरी रैली रेवाड़ी में की जाएगी, ताकि प्रदेश के प्रत्येक महाविद्यालय व विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले प्रत्येक छात्र के कानों तक अभाविप की गूंज हो। इस अवसर पर अभाविप के भिवानी विभाग प्रमुख प्रमोद शास्त्री, जिला प्रमुख सचिन महायच, जिला संयोजक प्रवेश कौशिक, नगर मंत्री नारनौल विशाल दायमा, नगर उपाध्यक्ष विकास गोस्वामी, विनोद सैनी, अंकित आसोदिया, नारनौल महाविद्यालय अध्यक्ष हिमांशु, सतनाली महाविद्यालय से तरुण शेखावत, कनीना महाविद्यालय से हिमांशु गोठवाल, राहुल शर्मा, योगेश कुमार समेत अनेक महाविद्यालय के छात्र प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें … सर्वे: लोकसभा चुनाव को लेकर जानें यूपी का मूड, इस पार्टी को लगेगा तगड़ा झटका


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *