सर्वे: लोकसभा चुनाव को लेकर जानें यूपी का मूड, इस पार्टी को लगेगा तगड़ा झटका

सर्वे: लोकसभा चुनाव को लेकर जानें यूपी का मूड, इस पार्टी को लगेगा तगड़ा झटका



Lcuknow. आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटे हुए हैं। हर कोई दल अपने आप को मजबूत कर रहा है ताकि चुनावों में शिकस्त दी जा सके। पर, इस बीच एक सर्वे ने राजनीतिक दलों में खलबली मचा दी है। उत्तर प्रदेश की जनता का मूड कुछ अलग ही नजर आ रहा है। ऐसे में कुछ राजनीतिक दलों के खुशी दिखाई दे रही है तो कुछ चिंता में हैं कि आगे की रणनीति कैसे बनाई जाए।

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में अभी कुछ ही समय बचा है। ऐसे में राजनीतिक दलों का सक्रिय होना लाजिमी है। लोकसभा चुनाव के लिए यूपी सबसे अहम माना जाता है, क्योंकि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं। आम चुनाव 2014 की बात की जाए तो भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी दलों को 80 में से 73 सीटेें हासिल हुई थीं।

यह भी पढ़ें … सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा, बिहार में इस पार्टी को मिलेगा सबसे ज्यादा वोट

इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। इसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। अब 2019 में लोकसभा चुनाव हैं तो राजनीतिक दल भाजपा के विजय रथ को रोकने के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं। भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल गठबंधन का भी सहारा ले सकते हैं। अगर गठबंधन हो गया तो भाजपा कमजोर पड़ जाएगी। यही नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी काफी कमी नजर आ रही है, जिसका असर सीधे चुनाव पर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें … जेल से रिहा होने के बाद चंद्रशेखर ने की पहली सभा, मायावती को लेकर कही ये बड़ी बात

इस बीच एबीपी न्यूज़ चैनल ने एक सर्वे किया जो जिसके आंकड़े चौंकाने वाले हैं। सर्वे के मुताकिब, भारतीय जनता पार्टी 2019 अगर अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे झटका लग सकता है। सर्वे में माना जा रहा है कि संभावित महागठबंधन को 80 में से 61 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, भाजपा को सिर्फ 19 सीटों के साथ संतोष करना पड़ेगा। अगर भाजपा के साथ ऐसे हुआ तो 2019 में भाजपा को सरकार बनाने में बहुत मुश्किलें आएंगीं।

यह भी पढ़ें … भाजपा के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा अब इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *