सफलता को पाने के लिए जुनून पैदा कीजिए: यतीश

सफलता को पाने के लिए जुनून पैदा कीजिए: यतीश



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। गोरखपुर में 148 घंटे 14 मिनट 13 सेकेंड लगातार पढ़ाने का विश्व रिकार्ड बनाने वाले यतीश चंद्र शुक्ला 25 से 30 सितम्बर को शहर के कृषक समाज इंटर कॉलेज में लगातार उपनिषद, पुराण सहित धार्मिक ग्रंथ व साहित्यकारों की रचनाओं आदि पढ़कर नेपाल के दीपक शर्मा 113 घंटे 15 मिनट का रिकार्ड तोडने जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने क्षेत्र में जनसम्पर्क कर अपनी टीम गठित कर दी है। यह जानकारी रविवार को कृषक समाज इण्टर कालेज में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यतीस चंद शुक्ला ने दी।

उन्होने बताया कि पढ़ने के इस नए रिकार्ड को विधिवत संपन्न कराने के लिए सात सदस्यीय टीम वाईसीएस भी गठित की गई है। इस नए रिकार्ड को बनाने व पुराने रिकार्ड को तोडने में दो जज तीन घंटे के चक्रानुसार निगरानी करेंगे। 50 समय रक्षक एक-एक पल का लेखा जोखा गिनीज बुक के नियमानुसार दर्ज करेंगे। पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 125 देशों में किया जाएगा। साथ ही गिनीज बुक के नियम के तहत यतीश प्राकृतिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक घंटे में पांच मिनट का ब्रेक ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें … राज्यपाल के विधिक सलाहकार ने पालिकाध्यक्ष से की मुलाकात

उन्होंने बताया कि 150 घंटे का विश्व रिकार्ड बनाने का लक्ष्य रखा है, वह कितना सफल हो पाते हैं यह भविष्य के गर्त में है। श्री शुक्ला ने कहा कि सफलता को पाने के लिए जुनून पैदा कीजिए। इस दौरान आयोजन समिति अध्यक्ष सौरभ दीक्षित,आयोजन संचालक डॉ लखपतराम वर्मा, मीडिया प्रभारी शिप्रा खरे, जनसंपर्क अधिकारी पलविंदर सिंह, आयोजन कॉर्डिनेटर रीयाजुल हक, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर सुयश त्रिवेदी, ललित विश्वासडॉ निर्मल सिंह नंदा, लक्ष्मी खरे, रुचि दीक्षित आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें ... भाजपा के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा अब इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *